नोटबंदी का विरोध लालू की नौटंकी: पासवान

नोटबंदी का विरोध लालू की नौटंकी: पासवान
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना। केंद्रीय खाद्य, उपभोक्ता मामले एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव नोटबंदी का विरोध कर नौटंकी कर रहे हैं और यदि उन्हें (यादव) इसका विरोध ही करना है तो सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस कर लें।

पासवान ने यहां दिल्ली रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड(जदयू) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का सबसे पहले समर्थन किया है, जो स्वागत योग्य है। राजद अध्यक्ष इस मामले में विरोध कर नौटंकी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यादव को यदि वरोध करना है तो पहले उन्हें महागठबंधन सरकार से अलग हो जाना चाहिए।

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री कुमार नोटबंदी से देश को होने वाले लाभ को समझ रहे हैं और इसीलिए उन्होंने नोटबंदी का समर्थन किया है। नोटबंदी के खिलाफ राजद का 20 दिसंबर से बिहार में शुरू होने वाले आंदोलन को उन्होंने फ्लॉप बताया और कहा कि किसी मुद्दे पर जब जनता साथ होती है तभी आंदोलन सफल होता है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से जनता खुश है और इसिलए इस तरह के मुद्दे पर आंदोलन आगे बढ़ ही नहीं सकता।

पासवान ने कहा कि लोग समझ रहे हैं कि भविष्य के लिए नोटबंदी उचित है। इसके लेकर नौजवानों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैशलेस का हर जगह स्वागत हो रहा है और नौजवान और छात्र इसमें बढ़चढ़ कर आगे आ रहे है। उन्होंने कहा कि आज अपने लोकसभा क्षेत्र हाजीपुर में उन्होंने रोजमर्रा के सामानों की खरीददारी डेबिट कार्ड के जरिए की है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.