भाजपा द्वारा लाये गये नागरिकता के काले कानून के खिलाफ पूरा देश सड़क पर है

भाजपा द्वारा लाये गये नागरिकता के काले कानून के खिलाफ पूरा देश सड़क पर है
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मोदी सरकार द्वारा एनआरसी, फिर सीएए, फिर एनपीआर, ये तमाम चीजें लाई जा रही हैं, जिसकी वजह से आज कई हफ्तों से पूरा देश सड़कों पर है, जिसमें 90 साल के बुढ़े भी हैं और 6 महीने का बच्चा भी अपनी मां की गोद में, वो भी इस ठंड में सड़क पर है। पहली बार इस देश में समाज के हर वर्ग का व्यक्ति हो, इस सरकार के खिलाफ वो सड़कों पर निकला हुआ है क्योंकि हिंदुस्तान का संविधान, बिल्कुल खतरे में है। संविधान को बचाने के लिए आज देश की जनता सड़कों पर है, हिंदु- मुस्लिम- सिक्ख- ईसाई, महिलाएं, नॉर्थ-ईस्ट, लेकिन उनकी आवाज को दबाने के लिए मोदी की दमन का सहारा ले रही है। आम लोगों की आवाज केन्द्रीय सरकार के द्वारा दबाई जा रही है और जिन-जिन राज्यों में भी बीजेपी की सरकार है, सबसे ज्यादा मौतें वहीं हुई। 21 लोगों को सरकार और सरकार की पुलिस के द्वारा फायरिंग में सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही मार डाला। हजारों की तादाद में लोग जख्मी हुए। असम में बीजेपी की सरकार है, वहाँ गोली से 5 आदमियों को मार दिया गया, 24 लोग गोली से जख्मी हुई और लाठी चार्ज से सैंकड़ों लोग जख्मी हुए। इसी तरह से कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है, वहाँ 2 लोगों को मार दिया गया। आंदोलनकारियों को मारने की जितनी भी वारदातें हुई हैं, वो सिर्फ भाजपा शासित में हुई, जबकि सैंकड़ों और हजारों प्रदर्शन पूरे हिंदुस्तान में हुए हैं। लेकिन दूसरे राज्यों में एक डेमोक्रेटिक सिस्टम की तरह उन नौजवानों को, लोगों को या उन संस्थाओं को अपनी एक्टिविटी करने का, प्रदर्शन करने का पूरा हक दिया, वहाँ की सरकारों ने। लेकिन सिर्फ बीजेपी की सरकार में और दिल्ली में भी क्योंकि यहाँ पुलिस गवर्मेंट ऑफ इंडिया के अंदर आती है, होम मिनिस्ट्री के अंदर आती है, इसलिए यहाँ भी यूनिवर्सिटी कैंपस में, लाईब्रेरीज में, टॉयलेट-बाथरुम में जाकर लड़के और लड़कियों को पुलिस ने पीटा और उसके बाद रुलिंग पार्टी के लोग नकाब पहन कर आए तो पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन की मदद की लड़के और लड़कियों को पीटने की।

रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि ये आज देश में व्यवस्था है और इस संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी उन तमाम लोगों को सेल्यूट करती हैं, समर्थन करती हैं जो आज सड़कों पर कई दिनों से निकले हैं। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने ये भी प्रस्ताव किया गया है कि बहुत सारे मुख्यमंत्रियों ने, अलग-अलग पार्टी, हमारी पार्टी और दूसरी पार्टियों ने भी, लेफ्ट पार्टी ने भी ये कहा है कि वो एनपीआर, एनआरसी, सीएए, इन तमाम चीजों को लागू नहीं करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि देश की बहुत सी संस्थाओं ने, बहुत से ऑर्गनाइजेशन ने अपील भी की है हमें संविधान को बचाना है। इसलिए 23 जनवरी, जो सुभाष चंद्र बोस जी का जन्मदिन है, 26 जनवरी, हमारा संविधान जिस दिन से शुरु हुआ है और 30 जनवरी को महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथी है और 150 वां जयंती वर्ष भी चल रहा है, इसके साथ उनका शहीदी दिवस भी 30 जनवरी है, ये दिन कांग्रेस और विपक्षी दल मिलकर मनाएंगे और देशवासियों के साथ मिलकर इस दिन चर्चा करेंगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.