नोटबंदी पर सभी गैर-भाजपा दलों को एकजुट करेगा राजद : लालू

नोटबंदी पर सभी गैर-भाजपा दलों को एकजुट करेगा राजद : लालू
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
पटना: नोटबंदी पर व्यापक आंदोलन का ऐलान करते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा है कि सभी गैर-भाजपा और समाजवादी दलों को एकजुट किया जायेगा. सभी राष्ट्रीय व क्षेत्रीय पार्टियों को एकजुट कर इसके खिलाफ व्यापक रणनीति तैयार की जायेगी. केंद्र की इस जन विरोधी कदम के खिलाफ  पटना में जल्द ही विशाल रैली का आयोजन किया जायेगा. इसकी तारीख की घोषणा जल्द की जायेगी. इससे पहले 20 से 26 दिसंबर के बीच सभी पंचायत से प्रखंड स्तर तक जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा.

इसके बाद 28 दिसंबर को सभी जिला मुख्यालयों पर विशाल धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया जायेगा. लालू प्रसाद अपने आवास पर सभी जिलों और प्रखंडों से आये कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जनता की समस्या पर हम और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक साथ हैं.

नोटबंदी का विरोध करने वाले एक नाव पर सवारी करें : कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि जो लोग दिन में सपना देखते हैं, उन्हें जनता माफ नहीं करेगी. हालांकि उन्होंने बिना किसी का नाम लिये कहा कि नोटबंदी का विरोध करने वाले एक नाव पर ही सवारी करें, तो बेहतर होगा. बैठक में लालू प्रसाद व पूर्व सीएम राबड़ी देवी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे, वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए.
महागठबंधन की सरकार हमारी है और इसमें कोई टकराव नहीं है.  इस दौरान उन्होंने कहा कि नोटबंदी फर्जीबंदी है और यह कांग्रेस के नसबंदी कार्यक्रम की तरह ही फेल होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटबंदी के मुद्दे पर  घेरते हुए राजद प्रमुख ने कहा कि वह खुद के खोदे गढ्डे में गिर गये हैं. आज मजदूरों, किसानों, छात्रों समेत तमाम आमजनों की स्थिति बेहद बदतर हो गयी है. भाजपा नेताओं के पास ही सारा कालाधन है और उनके पास से ही यह निकल रहा है. बीच-बीच में पीएम मोदी कुछ-कुछ बोलते रहते हैं, इस तरह की फालतू बातों को बोलने से क्या उन्हें ‘ऑक्सिजन’ मिलता है. कैशलेस-कैशलेस चिल्लाते रहते हैं, पे-टीएम करो, गांव का गरीब कहां से पे-टीएम करेगा. उसके पास मोबाइल कहां है. यह चाइनीज कंपनी है. सारा पैसा चीन चला जाता है.
उन्होंने कहा कि वह सभी जिलों में आयोजित धरना कार्यक्रम का जायजा जिला मुख्यालय से स्वयं लेंगे. कोई कमी नहीं होनी चाहिए. कार्यकर्ताओं को इसके लिए हर स्तर पर तैयार होने का आह्वान करते हुए कहा कि सभी पंचायत, प्रखंड और जिला अध्यक्ष एकजुट होकर इसकी तैयारी करें. धरना के लिए खासतौर से स्लोगन तैयार किये गये हैं, जो तख्तियों में लिखवाकर जल्द ही कार्यकर्ताओं के बीच बंटवा दी जायेगी. इसे लेकर ही प्रदर्शन करना है.
इस कार्यकर्ता संबोधन कार्यक्रम के दौरान प्रख्यात अर्थशास्त्री मोहन गुरुमूर्ति ने नोटबंदी से होने वाले नुकसान और अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले इसके कुप्रभावों को लेकर एक प्रस्तुतिकरण भी किया गया. उन्होंने बताया कि किस तरह से केंद्र की मोदी सरकार ने 30 करोड़ के नकली या फर्जी नोटों को बंद करने के लिए यह कदम उठाया, जिसमें नये नोट छापने में 42 हजार करोड़ रुपये खर्च आयेगा. देश की जीडीपी में 2.5 फीसदी का नुकसान होगा.
नोट पर भाजपा का स्लोगन मंजूर नहीं
राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने  कहा कि केंद्र सरकार ने दो हजार  रुपये के नोट पर गांधी जी के चश्मे के पीछे भाजपा का स्वच्छता का स्लोगन लिख दिया है. उन्होंने इसे तुरंत हटाने की मांग की. लालू ने कहा कि भाजपा का स्लोगन कैसे दो हजार  के नोट पर छप गया, इसकी जांच भी होनी चाहिए.
लालू की बातों को कोई गंभीरता से नहीं लेता
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद  राय ने कहा है कि लालू प्रसाद की बातों को कोई गंभीरता से नहीं लेता है. नोटबंदी को लेकर वे बहुत परेशान हैं. नोटबंदी को जबरदस्त जनसमर्थन है. पीएम कालाधन व भ्रष्टाचार को लेकर गंभीर हैं.

जनता की परेशानियों को भी समझ रहे हैं. लोग नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं. राय ने कहा कि नोटबंदी से सबसे अधिक लाभ गरीबों को होनेवाला है. जो लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं वे कालाधन के समर्थक व गरीब विरोधी हैं. राजद का 28 को होनेवाला धरना को लोगों का समर्थन नहीं मिलेगा.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.