एटीएम से मिला 2000 का नकली नोट

एटीएम से मिला 2000 का नकली नोट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

सीतामढ़ी, पटना. बिहार के सीतामढ़ी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से एक किसान को दो हजार रुपये के नकली नोट मिले हैं. जानकारी के मुताबिक जिले के किसान पंकज कुमार ने सिमरा गांव के एसबीआइ एटीएम से पैसे निकाले. बाद में पता चला कि पंकज को 2000 हजार का नोट नकली मिला है. नोट मिलने के बाद पंकज ने इसकी शिकायत सीतामढ़ी के डुमरा थाने के अलावा बैंक प्रबंधन से भी की है.

पंकज ने मीडिया को बताया कि उन्हें पहले तो किसी तरह का संदेह नहीं हुआ लेकिन जब उन्होंने उस नोट को  बाजार में देने की कोशिश की तो दुकानदारों ने लेने से इनकार कर दिया. उसके बाद उन्होंने बैंक प्रबंधन से इसकी शिकायत की. शिकायत मिलने के बाद स्टेट बैंक प्रबंधन ने इस बात से इनकार किया है कि एसबीआइ के एटीएम से दो हजार के नकली नोट बरामद हुआ है.

बैंक के शाखा प्रबंधक सुधांशु कुमार राव ने यह सफाई दी है कि एटीएम ने नोट डालने से पहले बैंक के अधिकारी उसकी जांच करते हैं. उस प्रकार नकली नोट का एटीएम के अंदर जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता. उन्होंने कहा कि कि बैंक द्वारा अपने स्तर से पूरे मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल एटीएम को सील कर दिया गया है और जांच की जा रही है. दूसरी ओर पुलिस ने इस मामले में जांच करने की बात कही है.

जिम्मेदारी लेने से बच रहा है बैंक- मामले में बैंक अपनी जिम्मेदारी लेने से बच भी रहा है. एक तरफ बैंक ने नोटों को जांच के बाद एटीएम में डालने की बात कही है वहीं दूसरी ओर मामला बढ़ते देख यह सफाई देने लगा हैकि एटीएम में पैसे डालने का काम निजी एजेंसी का है. मामला 14 दिसंबर का है जब पंकज ने एटीएम से पैसे की निकासी की थी.

बैंक का कहना है कि उस दिन एटीएम में दो हजार के लाखों रुपये के नोट एटीएम में डाले गये थे लेकिन वह सभी असली थे. फिलहाल मामले की जांच जारी है. हालांकि इससे पहले 13 दिसंबर को नागपुर के एक एटीएम से भी दो हजार के नकली  नोट निकलने का मामला सामने आया था.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.