मुख्यमंत्री ने 11 विभूतियों और संस्थाओं को राज्य अलंकरण से सम्मानित किया

मुख्यमंत्री ने 11 विभूतियों और संस्थाओं को राज्य अलंकरण से सम्मानित किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज यहां साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित राज्योत्सव के गरिमामय शुभारंभ समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 11 नागरिकों और संस्थाओं को राज्य अलंकरण से सम्मानित किया।

अहिंसा एवं गौरक्षा के लिए यतियतन लाल सम्मान विद्यासागर गोविंदी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट ग्राम सांकरा, जिला धमतरी को दिया गया। खेल के लिए गुण्डाधूर सम्मान रायपुर के बॉलीबाल खिलाड़ी श्री दिपेश कुमार सिन्हा, महिला उत्थान के लिए मिनीमाता सम्मान भिलाई की सुश्री रूखमणी चतुर्वेदी, सामाजिक चेतना एवं सामाजिक न्याय के क्षेत्र में गुरू घासीदास सम्मान गुरू घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी तथा सामाजिक, आर्थिक व शैक्षिक क्षेत्र मंे अभिनव प्रयत्नों के लिए पंडित रविशंकर शुक्ल सम्मान बिलासपुर जिले के ग्राम गनियारी के जन स्वास्थ्य सहयोग संस्था को दिया गया।

साहित्य के क्षेत्र में दिया जाने वाला पंडित सुन्दर लाल शर्मा सम्मान रायपुर के श्री सैय्यद अय्यूब अली मीर, कला एवं संगीत के लिए चक्रधर सम्मान रायपुर के श्री मिर्जा मसूद, लोक कला के लिए दाऊ मंदराजी सम्मान दुर्ग के श्री कुलेश्वर ताम्रकार एवं कृषि के क्षेत्र में डॉ. खूबचन्द बघेल सम्मान सारंगढ़ के श्री खीरसागर पटेल को दिया गया। चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति पत्रकारिता पुरस्कार प्रिन्ट मीडिया के लिए दुर्ग के श्री रोम शंकर यादव तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए रायपुर के श्री ज्ञानेन्द्र तिवारी को प्रदान किया गया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.