मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार बने हरियाणा के मुख्यमंत्री दुष्यंत बने उपमुख्यमंत्री

मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार बने हरियाणा के मुख्यमंत्री दुष्यंत बने उपमुख्यमंत्री
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चंडीगढ़ : मनोहर लाल खट्टर ने संभाली हरियाणा की कमान जिसके बाद हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से चला आ रहा राजनीतिक घमासान अब शांत हो गया है. हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार बन गई है. खट्टर ने दूसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभाला है. इस बार जननायक जनता पार्टी (जजपा) सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला ने बतौर उप मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण की है.

राजभवन में एक सादे समारोह में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में पहली बार चुनाव लड़ने वाली पार्टी जजपा के सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला का पूरा परिवार भी मौजूद रहा. कार्यक्रम में दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला, मां नैना चौटाला और भाई दिग्विजय चौटाला मौजूद रहे।

बतादें बीते दिनों दुष्यंत चौटाला की मुलाकात अमित शाह से हुई थी जिसके बाद दुष्यंत ने कहा की हमने निर्णय लिया है की हम हरियाणा के विकास के लिए फैसला लेंगे. हम सरकारी नौकरी ने स्थानीय लोगो को आरक्षण देंगे इसलिए हमने फैसला लिया है हम उसके साथ खड़े होंगे जो मजबूत हो और जो हरयाणा के विकास के लिए काम कर सके. इसके बाद हरियाणा में भाजपा और जजपा की सरकार बनी है.

उल्लेखनीय है की जजपा का यह पहला चुनाव था और पहले ही चुनाव में 10 सीटों और 15% वोट शेयर के साथ जेजेपी ने मजबूत उपस्थिति दर्ज की है जिसके बाद जजपा नेता दुष्यंत चौटाला किंगमेकर की भूमिका में आ गए है|

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *