कांगो सुरक्षा बलों-विद्रोहियों में संघर्ष, 14 की मौत

कांगो सुरक्षा बलों-विद्रोहियों में संघर्ष, 14 की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नैरोबी
बुरुंडी में सुरक्षा बलों और कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य के एक विद्रोही समूह के बीच संघर्ष में कई लोगों की मौत हो गई है। डीआर कांगो के पूर्व में सक्रिय बुरुंडी विद्रोही समूह रेड-ताबारा ने बताया कि उनके बुरुंडी क्षेत्र में घुसने के दौरान संघर्ष हुआ। पुलिस ने बताया कि उन्होंने 14 अपराधियों को मार गिराया।

विद्रोहियों का दावा, 12 अधिकारियों की मौत
विद्रोहियों ने दावा किया कि उनकी गोलीबारी में करीब 12 अधिकारियों की मौत हुई है। देश के सुरक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘डीआर कांगो के सशस्त्र अपराधियों के समूह को मार गिराया। 14 अपराधी मारे गए और उनके पास मौजूद 11 बंदूकों को जब्त कर लिया गया।’ मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि किसी पुलिस आधिकारी की मौत हुई है या नहीं, लेकिन कई प्रत्यक्षदर्शियों एवं स्थानीय प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि कई की मौत हुई है।

विद्रोहियों ने एक सदस्य के मारे जाने की पुष्टि की
रेड ताबारा के एक अहम सदस्य ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर कहा कि पुलिस द्वारा दी गई मृतक संख्या पूरी तरह काल्पनिक है। उन्होंने कहा, ‘12 पुलिसकर्मियों की मौत हुई और हमने एक सदस्य खोया और एक अन्य पकड़ा गया।’ स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विद्रोही अंतरराष्ट्रीय समयानुसार दोपहर साढ़े 11 बजे बुरुंडी पहुंचे। संघर्ष कई घंटे चला।

Source: International

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.