सीरिया में 100 से अधिक IS कैदी जेल से फरार: US

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
सीरिया में तुर्की द्वारा किए गए हमले के बाद पैदा हुई अव्यवस्था के बीच वहां से इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन के 100 से अधिक कैदी फरार हो गए हैं। एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। सीरिया पर विदेश विभाग के दूत जेम्स जेफरी ने कैदियों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमले का फायदा उठाकर कई आईएस कैदी फरार हो चुके हैं।

अमेरिकी संसद ने कहा, 100 कैदी अब तक हो चुके हैं रिहा
अमेरिकी संसद की विदेश मामलों की समिति से कहा, ‘हम कह सकते हैं कि यह संख्या (आईएस के फरार कैदियों की) अब बढ़ कर 100 हो गई है। हम नहीं जानते कि वे कहां हैं।’ उन्होंने कहा कि कुर्द लड़ाके अब भी आतंकी समूहों से कैदियों की पहरेदारी कर रहे हैं। बता दें कि सीरिया से अपने सैनिकों को वापस बुलाने के अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के फैसले के बाद तुर्की ने वहां एक सैन्य अभियान चलाया है।

पढ़ें :IS बंदियों को भगाने की खबरों पर प्रेजिडेंट ने जताई थी चिंता
बता दें कि इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने आईएस कैदियों के भगाए जाने की बात कर चुके हैं। सीरिया में तुर्की और कुर्दों के बीच जारी संघर्ष के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने आईएस आतंकियों के रिहा होने की आशंका जताई। उन्होंने कहा कि सीरिया की जेलों में बंद आईएस आतंकियों को कुर्द संघर्ष का लाभ उठाकर भगा सकते हैं।

पढ़ें : ट्रंप ने जताई थी आशंका, IS कैदियों को रिहा कर सकते हैं कुर्द
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि कुर्द लड़ाके उत्तर पूर्व सीरिया में अमेरिका को जंग में उलझाये रहने के लिए जेल में बंद इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकियों को रिहा कर सकते हैं। पेंटागन ने रविवार को कहा कि कुर्द बलों पर तुर्की के तेज होते हमले के बीच ट्रंप ने उत्तरी सीरिया से 1000 सैनिकों यानी संघर्ष प्रभावित देश में जमीनी तौर पर तैनात लगभग सभी सैनिकों को वापस बुलाने का आदेश दिया था।

Source: International

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.