बेरुतः प्रदर्शनकारियों ने बच्चे के लिए गाया गाना

बेरुतः प्रदर्शनकारियों ने बच्चे के लिए गाया गाना
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेरुत
सरकार की आर्थिक नीतियोंके खिलाफ लेबनान में जहां हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं, वहीं इस प्रदर्शन के बीच बेहद प्यारी तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर प्रदर्शन के कारण जाम में फंसे एक बच्चे हंसाने से कोशिश करने की है। दरअसल, प्रदर्शन के दौरान जाम लग गया था जिसमें एक कार फंस गई थी। कार में 15 महीने का बच्चा रॉबिन बैठा था। सड़क पर हो रही नारेबाजी के बीच बच्चे की मां कार से बाहर आई और प्रदर्शनकारियों से अपील की कि वे शोर न मचाएं क्योंकि उनका बेटा डर जाएगा।

उन्होंने न सिर्फ शोर मचाना बंद किया, बल्कि आगे जो किया, उसकी सभी तारीफ कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने अपनी नारेबाजी बंद कर बच्चे को खुश करने लोकप्रिय सॉन्ग ‘बेबी शार्क’ को गाना शुरू कर दिया। बच्चे की मां ने घटना का विडियो बना सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जो काफी वायरल हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि लेबनान में लगातार विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री साद हरीरी ने सोमवार को कहा कि मंत्रिमंडल ने आर्थिक सुधारों को मंजूरी दे दी है और 2020 के बजट पर सहमति बन गई है। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने टेलीविजन के जरिए संबोधन में कहा कि महज प्रर्दशन को शांत करने के प्रयासों के लिए उपाय नहीं किए गए हैं ।

उन्होंने कहा, ‘इन फैसलों को महज संतुलन बनाने के लिए तैयार नहीं किया गया है। यह आपको आक्रोश प्रकट करने से रोकने के लिए नहीं कह रहा। यह आपका निर्णय है।’ हालांकि, उनकी अपील के बाद भी लेबनान में प्रदर्शनकारियों पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है।

Source: International

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.