UNICEF से जुड़े आयुष्मान खुराना, बच्चों से यौन अपराध के खिलाफ फैलाएंगे जागरूकता

UNICEF से जुड़े आयुष्मान खुराना, बच्चों से यौन अपराध के खिलाफ फैलाएंगे जागरूकता
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

आयुष्मान खुराना अपनी फिल्मों के चयन को लेकर जाने जाते हैं। उनकी फिल्म ‘बधाई हो’ मीडिल एज प्रेग्नेंसी के बारे में थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। उनकी आने वाली फिल्म ‘बाला’ कम उम्र में गंजेपन पर बेस्ड है। तरह-तरह के सामाजिक मुद्दों पर फिल्में करने वाले ऐक्टर अब से जुड़ गए हैं।

आयुष्मान खुराना यूनिसेफ के महिला एवं बाल विकास विभाग से जुड़कर महिलाओं और बच्चों के प्रति यौन अपराध के खिलाफ जागरूकता फैलाएंगे। आयुष्मान खुराना पॉक्सो ऐक्ट पर काम करेंगे। पॉक्सो ऐक्ट बच्चों के साथ यौन अपराध और तस्करी के मामलों पर लागू होता है।

अपनी फिल्म ‘आर्टिकल 15’ के प्रमोशन के दौरान आयुष्मान ने चाइल्ड सेक्शुल अब्यूज पर काफी बातें की थीं। उनकी फिल्म भी नाबालिग लड़कियों की रेप और हत्या से जुड़ी हुई थी। इस मुद्दे से जुड़ने पर आयुष्मान ने कहा, ‘सामाजिक तौर पर जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैं हमेशा उन मुद्दों को उठाना चाहूंगा जो समाज के लिए जरूरी हैं और जिनपर तुरंत कुछ करने की जरूरत है। पॉक्सो बच्चों को यौन हिंसा से बचाने का एक अच्छा प्रयास है। बच्चों के खिलाफ हिंसा सबसे घिनौना होता है। मैं सरकार और यूनिसेफ की तारीफ करता हूं कि वे बच्चों को इससे बचाने के लिए कदम उठा रहे हैं।

Source: Bollywood

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.