टिकटॉक पर IS विडियो, हटाया गया अकाउंट

टिकटॉक पर IS विडियो, हटाया गया अकाउंट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पेइचिंग
सोशल मीडिया ऐप टिक-टॉक ने ग्रुप के प्रोपेगैंडा विडियो पोस्ट करने वाले अकाउंट्स को डिलीट कर दिया है। कंपनी के एक कर्मचारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। चीनी कंपनी बाइट डांस के मालिकाना हक वाले टिकटॉक के दुनियाभर में 50 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं जिसने इसे एक लोकप्रिय सोशल ऐप बना दिया है।

कमर्चारी ने बताया कि विडियो पोस्ट करने के लिए लगभग 10 अकाउंट को डिलीट किया गया है। स्टाफ ने कहा, ‘जिन विडियो को डिलीट किया गया है उनमें से सिर्फ एक को ही 10 से अधिक लोगों ने देखा था।’

वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक, विडियो में शवों को ले जाया जा रहा था और उसमें इस्लामिक स्टेट के आतंकी बंदूकों के साथ दिख रहे थे। इसके मुताबिक, ये पोस्ट दो दर्जन से अधिक अकाउंट द्वारा किए गए थे। जिसकी पहचान सोशल मीडिया इंटेलिजेंस कंपनी स्टोरीफुल ने की थी।

उधर, टिकटॉक ने बयान जारी कर कहा, ‘आतंकी संगठनों को प्रचारित करने वाले कॉन्टेंट के लिए टिकटॉक में जगह नहीं है।’ इसने कहा, ‘हम ऐसे अकाउंट और उससे जुड़े डिवाइस को स्थायी रूप से बैन कर देते हैं।’

उल्लेखनीय है कि इस्लामिक स्टेट ने खुद को इराक और सीरिया में खलीफा घोषित कर रखा था। इसका प्रभुत्व वहां मार्च में खत्म हुआ है, लेकिन यह ग्रुप अभी भी मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया के कई देशों में सक्रिया है जो लोगों को जिहाद के लिए उकसा रहा है।

Source: International

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.