बांग्लादेशः FB पोस्ट पर झड़प में 4 की मौत

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

ढाका
एक अप्रिय फेसबुक पोस्ट को लेकर बांग्लादेश के भोला जिले में बवाल मच गया। भीड़ के साथ पुलिस की झड़प में कम से कम चार लोग मारे गए और 47 अन्य घायल हो गए। एफे न्यूज ने पुलिस के हवाले से कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैगंबर साहब पर कुछ अपमानजनक टिप्पणी की, जिसके बाद रविवार सुबह करीब 11 बजे यहां बवाल मच गया। मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग टिप्पणी पोस्ट करन वाले व्यक्ति पर मुकदमा चलाने के लिए जुट गए। उधर, पीएम शेख हसीना ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है।

भोला के पुलिस निरीक्षक सलाउद्दीन मियां ने कहा कि एक अल्पसंख्यक व्यक्ति ने पैगंबर पर अपमानजनक टिप्पणी की। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन उसके तत्काल बाद प्रदर्शनकारी मुकदमा चलाने की मांग को लेकर एकजुट हुए।

उन्होंने कहा, ‘प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया गया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उसके खिलाफ कानूनी प्रक्रिया चल रही है, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं मानी और पुलिस पर ईंट-पत्थर बरसाए।’ मियां ने आगे कहा, ‘पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, लेकिन प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित नहीं किया जा सका, बाद में मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने खाली गोली चलाई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए।’

Source: International

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.