सिंचाई रकबे में विस्तार करना और कृषि की तरक्की के लिए काम पर रहेगा पूरा जोर:कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे

सिंचाई रकबे में विस्तार करना और कृषि की तरक्की के लिए काम पर रहेगा पूरा जोर:कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

दुर्ग;धमधा ब्लॉक में ग्राम हीरेतरा में नवीन ग्राम पंचायत भवन एवं सांस्कृतिक मंच का लोकार्पण किया। साथ ही पाइपलाइन विस्तार का भूमिपूजन भी किया। कृषि मंत्री श्री रविंद्र चौबे ने इस अवसर पर कहा कि हमारी सरकार ने आपसे किया हर वादा निभाया। लोग कह रहे थे कि 2500 रूपए की धान खरीदी संभव नहीं है। हमने इसे कर दिखाया। कर्ज माफी भी कर दी। यह बड़ी उपलब्धि रही जिससे किसानों के चेहरे में रौनक आई है।

इस बार भी 2500 रुपए में धान खरीदी की जाएगी। करोड़ों के सिंचाई टैक्स से किसानों को बड़ी राहत मिली। हमारे लिए किसानों का संतोष सबसे अहम है। हम सिंचाई की ऐसी योजनाओं पर काम कर रहे हैं, जिससे सिंचित रकबे का बड़े पैमाने पर विस्तार होगा। अब हम इस लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में काम कर रहे हैं। धमधा इलाके में अनेक काम किये गए हैं। धमधा इलाके में कृषि की बेहतरी के लिए हम पूरा जोर लगाएंगे।

आप लोगों से लगातार मिलकरए आपको सुनकर हम सब मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए पूरे से समर्पण से काम करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि शासन ने नरवा, गरवा, घुरूवा, बाड़ी योजना के माध्यम से ग्रामीण विकास की नई संभावनाएं खोली हैं। इससे सतत विकास का रास्ता खुलेगा। किसानों की आय दोगुनी होने का रास्ता खुलेगा। पशुधन का हम बेहतर इस्तेमाल कर पाएंगे। गांव को ध्यान में रखकर, गांव की परंपरा को ध्यान रखकर और ग्रामीणों से फीडबैक लेकर योजनाएं तैयार की गई हैं, जिनसे सुखद ग्रामीण विकास की राह तैयार हो रही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.