ट्रंप की जीत के पीछे रूसी हैकिंग तो नहीं, ओबामा ने दिए जांच के आदेश

ट्रंप की जीत के पीछे रूसी हैकिंग तो नहीं, ओबामा ने दिए जांच के आदेश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत को लेकर अभी भी बहुत से अमेरिकियों को भरोसा नहीं हो रहा है। तमाम लोगों की मांग उठने लगी कि कहीं इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं। आशंकाएं उठने लगीं कि हो सकता है कि पूरे चुनाव सिस्टम को रूसी हैकरों से हैक कर लिया हो।

इसी को देखते हुए वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओमाबा ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि ये रिपोर्ट सार्वजनिक किये जाएंगे या नहीं पर ओबामा ये जरूर चाहते हैं कि इसकी जांच उनके कार्यकाल में ही पूरी हो जाए।

गौरतलब हो कि चुनाव प्रचार के दौरान ही हिलेरी ने अपना ई मेल हैक होने के बाद से लगातार शक जताया है कि कहीं अमेरिकी चुनाव को रूसी हैकर्स प्रभावित न करें। हालांकि ट्रंप ने बार बार हिलेरी के इस आरोप व आशंका को खारिज किया था।

इसके बावजूद चुनावों के दौरान साइबर हमलों का मामला जोर शोर से उठा था और इसके पीछे रूस का नाम भी आया था। बीबीसी ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित खबर में कहा है कि पिछले हफ्ते ही ट्रंप ने टाइम पत्रिका से बातचीत करते हुए कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि रूस ने हस्तक्षेप किया था। मैं इस बात पर यकीन नहीं करता।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.