शाही दंपती का विमान खराब मौमस के कारण लौटा

शाही दंपती का विमान खराब मौमस के कारण लौटा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
ब्रिटेन के राजकुमार विलियम और उनकी पत्नी केट को लाहौर से इस्लामाबाद ले जा रहे विमान को खराब मौसम की वजह से पंजाब प्रांत की राजधानी लौटना पड़ा। शाही दंपती देश के सांस्कृतिक केंद्र लाहौर में दिन बिताने के बाद राजधानी लौट रहे थे। उन्होंने लाहौर में अनाथ बच्चों से मुलाकात की, ऐतिहासिक बादशाही मस्जिद का दौरा किया, क्रिकेट खेला और कैंसर के मरीजों के साथ कुछ वक्त बिताया।

तूफान की वजह से विमान नहीं उतर पाया
रॉयल कपल ने इसके साथ ही विभिन्न धर्मों के बीच सद्भाव को बढ़ावा देने को लेकर मजहबी नेताओं के साथ चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि विलियम और केट को ले जा रहा रॉयल एयर फोर्स वॉयेजर विमान ने पहले रावलपिंडी के नूर खान एयरबेस पर और फिर न्यू इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास किया, लेकिन तूफान की वजह से विमान उतर नहीं पाया।

प्रिंस विलियम खुद भी ट्रेंड हेलिकॉप्टर पायलट
तकनीकी खराबी के बाद विमान वापस लाहौर लौट गया जहां वह सुरक्षित तरीके से उतर गया। विलियम ने लाहौर में पत्रकारों से मज़ाकिया लहजे में कहा कि वह विमान उड़ा रहे थे। विलियम खुद अनुभवी हेलिकॉप्टर पायलट हैं। पाकिस्तान प्रवास के दौरान शाही दंपती का अलग अंदाज देखने को मिला। केट मिडलटन इस दौरान पारंपरिक परिधान में कई जगहों पर नजर आईं, उन्होंने सलवार-कुर्ता पहन रखा था और दुपट्टा भी लिया।

Source: International

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.