गृहमंत्री ने किया बेमेतरा बायपास सड़क का भूमिपूजन

गृहमंत्री ने किया बेमेतरा बायपास सड़क का भूमिपूजन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर, गृह, जेल एवं लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर गांधी विचार यात्रा के अंतर्गत बेमेतरा ब्लाक के ग्राम गुनरबोड़ एवं मटका में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने ग्राम गुनरबोड़ में जिला ठेठवार यादव समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्री आशीष कुमार छाबड़ा ने की।

गृह मंत्री ने ग्राम चोरभट्ठी से लोलेसरा बायपास सड़क जिसकी लम्बाई लगभग 12 किलोमीटर का भूमिपूजन किया। इसकी लागत 19 करोड़ 88 लाख 75 हजार रूपए है। यह सड़क ग्राम लोलेसरा, ढोलिया, बिलई, भोइनाभाठा, पिपरभट्ठा, चोरभट्ठी के बीच बनेगी। भविष्य में इसके निर्माण होने से बेमेतरा शहर में ट्रैफिक का दबाव कम होगा। इसके अलावा गृहमंत्री ने ग्राम गुनरबोड़ में 21 लाख रूपए की लागत से गौठान निर्माण कार्य का भूमिपूजन तथा ग्राम चोरभट्ठी में गौरी-गौरा चौरा निर्माण का भूमिपूजन किया। श्री साहू ने ग्राम मटका हाईस्कूल में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया और विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

गृह मंत्री श्री साहू ने कहा कि जिला मुख्यालय बेमेतरा को जिले के अनुरूप सभी प्रकार की सुविधाएं विकसित करने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आएगी। बेमेतरा शहर में फोर लेन सड़क का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कोशिश है कि शासन की योजनाओं का लाभ सीधे आम जनता को मिले। गुनरबोड़ में गौठान के भूमिपूजन से गांव वालों को इसका लाभ मिलेगा। गौठान से जैविक खाद एवं कण्डा का निर्माण कर गौठान प्रबंधन समिति को आमदनी होने लगेगी। उन्होंने उदाहरण दिया कि रायपुर जिले के अभनपुर ब्लाक के अंतर्गत एक पंचायत द्वारा गोबर एवं मिट्टी से दीया का निर्माण किया गया है। दिल्ली से एक लाख नग दिया का आर्डर भी मिल चुका है।

विधायक श्री छाबड़ा ने कहा कि विधायक निधि से यदु समाज के सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 5 लाख रूपए स्वीकृत किया गया। यह सुन्दर भवन बनेगा। इस भवन में बैठकर समाज एवं क्षेत्र की विकास की चर्चा हो सकेगी। सुराजी गांव योजना के तहत गुनरबोड़ में गौठान का भूमिपूजन किया गया। इसके अलावा बेमेतरा बायपास सड़क निर्माण से भविष्य में बेमेतरा शहर में यातायात का दबाव कम होगा। विधायक श्री छाबड़ा ने ग्राम गुनरबोड़ में कबीर कुटी आहाता निर्माण के लिए 2.50 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.