त्यौहारों का रंग मन में उमंग बैंकों के संग का आयोजन दो चरणों में तीन से

त्यौहारों का रंग मन में उमंग बैंकों के संग का आयोजन दो चरणों में तीन से
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर। बैंक सेक्टर द्वारा अधिकतम सुविधाएं अपने बैंक के ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाती है। समय-समय पर शिविरों का आयोजन कर बैंकों द्वारा आरबीआई से लांच हुई नई योजनाओं की जानकारी भी दी जाती है। इसी कड़ी में राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति द्वारा त्यौहारों का रंग मन में उमंग बैंकों के संग का ग्राहक उन्मुखीकरण कार्यक्रम प्रदेश के 400 जिलों में दो चरणों तीन, चार एवं पांच अक्टूबर तथा द्वितीय चरण 6,7 अक्टूबर को कोरबा,बिलासपुर, भिलाई एवं रायपुर में आयोजित किया गया है।

उक्त जानकारी भारतीय स्टेट बैंक के आंचलित कार्यालय में संयोजक एवं डीजीएम आलोक कुमार सिन्हा रेड्डी इलाहाबाद बैंक एवं सिन्हा बैंक ऑफ इंडिया ने आयोजित पत्रकारवार्ता में दी। पत्रकारवार्ता में संयोजक ने बताया कि पब्लिक सेक्टर के लिए बैंक अपने ग्राहकों के लिए अधिक से अधिक सुविधा प्रदाय करने के लिए सतत प्रयासशील है साथ ही उन्होंने कहा कि ग्राहकों के प्रचार-प्रसार के लिए बैंकों द्वारा ग्राहक उन्मुखीकरण कार्यक्रम में शिक्षा ऋण, गृह निर्माण के ऋण, मुद्रा बैंक द्वारा नियमानुसार दिए जाने वाला ऋण के साथ ही नाबार्ड के वरिष्ठ अधिकारियों को भी अपनी रचनात्मक योजनाओं की जानकारी देने के लिए आमंत्रित किया गया है।

उक्त शिविरों में ग्राहकों को आधार कार्ड से जोड़कर सभी डिजीटल प्रोडक्ट की जानकारी दी जाएगी। ग्राहक उन्मुखीकरण कार्यक्रम में लोन लेकर सफलता हासिल करने वाले सफल व्यक्तित्वों को भी अपनी बात कहने के लिए बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए सभी बैंकों में दो काउंटर बढ़ाए जाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। पेंशनर्स द्वारा अभी तक नवंबर में लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाया जाता था उसे एक माह घटाकर अब अक्टूबर माह में जमा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी बैंकों में ग्राहकों की सुविधा के लिए वहां कार्यरत 10 लाख कर्मियों एवं अधिकारियों को ग्राहक के साथ संवाद करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। उक्त आयोजन में कोई ग्राहक संपूर्ण दस्तावेजों के साथ ऋण लेने के लिए आवेदन करता है तो उसे संबंधित बैंक द्वारा 72 घंटों के अंदर लोन स्वीकृत कर कार्य का शुभारंभ करने की बैंक की ओर से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पत्रकारवार्ता में सिन्हा ने बताया कि व्यावसायिक क्षेत्रों में लगातार बढ़ते व्यवसाय को देखते हुए एसबीआई ने आज से अपनी रेपो दर साढ़े नौ प्रतिशत से घटाकर आठ प्रतिशत कर दिया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.