संस्कृति मंत्री भगत ने बच्चों को गणवेश वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया

संस्कृति मंत्री भगत ने बच्चों को गणवेश वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर, संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज यहां विवेकानन्द आश्रम के पास स्थित मा शारदा वि़द्या मंदिर हायर सेकेण्डरी स्कूल में स्कूली बच्चों को गणवेश प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। श्री भगत ने मां शारदा विद्या मंदिर के लिए अपने स्वेच्छानुदान मद से 25 हजार रूपए देने की घोषणा की।

 मंत्री श्री भगत ने इस अवसर पर कहा कि पढ़ने वाले बच्चे सभी परिस्थितियों में पढ़कर अपने मंजिल को पा लेते है। पढ़ने वाले बच्चों के लिए वातानुकूलित स्कूल की जरूरत नहीं होती है। वे सामान्य स्कूलों में पढ़कर प्रभावशाली पद पर पहुंच सकते है। उन्होंने महात्मा गांधी, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर, पंडित जवाहर लाल नेहरू जैसे देश के महान व्यक्तियों के उदाहरण भी दिए। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को अपना लक्ष्य ऊंचा रखना चाहिए। श्री भगत ने कहा कि राज्य सरकार शासकीय स्कूल, आश्रम-शालाओं के साथ ही अन्य स्कूलों में भी मध्यान्ह भोजन के लिए खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए मसौदा तैयार किया जा रहा है और शीघ्र ही इसका लाभ मिलने लगेगा। श्री भगत ने यह भी बताया कि बीपीएल के साथ ही सामान्य परिवारों को भी उचित मूल्य की दुकानों से खाद्यान्न मिलेगा।
सामान्य परिवारों का राशन कार्ड बनाने के लिए समय सीमा को बढ़ाकर 23 सितम्बर कर दिया गया है। श्री भगत ने बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं और बधाई दी। साथ ही मां शारदा विद्या मंदिर के प्राचार्य एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं और गणवेश वितरण में सहयोग के लिए सामाजिक संस्था श्री श्याम प्रचार सेवा समिति की प्रशंसा भी की। कार्यक्रम में सराईपाली विधायक श्री किस्मत लाल नंद सहित श्री कन्हैया अग्रवाल, श्री गिरीश दुबे एवं अन्य जनप्रतिनिधि शिक्षक-शिक्षिकाएं और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.