स्वास्थ्य मंत्री ने अपना मोबाइल नंबर देकर विद्यार्थियों को मेडिकल कॉलेज की समस्याओं से अवगत कराने कहा

स्वास्थ्य मंत्री ने अपना मोबाइल नंबर देकर विद्यार्थियों को मेडिकल कॉलेज की समस्याओं से अवगत कराने कहा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मेडिकल छात्रों को एक माह में मिलेगी ई-लायब्रेरी की सुविधा, कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों से भी मिले श्री सिंहदेव
रायपुर.लोक स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों, नर्सों और कर्मचारियों की समस्याएं सुनी। उन्होंने विद्यार्थियों की मांग पर मेडिकल कॉलेज में एक माह के भीतर ई-लायब्रेरी शुरु करने के निर्देश दिए। साथ ही लाइब्रेरी को रात 10 बजे तक खुला रखने कहा। छात्रावास में चौबीसों घंटे पढ़ाई के लिए रीडिंग रुम की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने विद्यार्थियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और उनके त्वरित निराकरण के लिए कॉलेज प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान बस्तर के सांसद श्री दीपक बैज ने कॉलेज में कैंटीन भवन के निर्माण के लिए 10 लाख रूपए देने की बात कही।

श्री सिंहदेव ने कहा कि वे यहां बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सुझाव लेने आए हैं। छात्र-छात्राओं की सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। उन्होंने विद्यार्थियों को अपना मोबाइल नम्बर देते हुए समस्याओं से अवगत कराने का आग्रह भी किया। श्री सिंहदेव ने विद्यार्थियों द्वारा ऑडिटोरियम का निर्माण शीघ्र पूर्ण किए जाने की मांग पर इसे 3 माह के भीतर पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज में खेल मैदान के निर्माण के लिए 8 लाख रूपए स्वीकृत किए गए हैं। विद्यार्थियों के लिए यहां जिम की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। मेडिकल छात्रों ने परीक्षा परिणाम घोषित करने में देरी पर स्वास्थ्य मंत्री द्वारा की गई कार्यवाही के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। श्री सिंहदेव ने छात्रावास भवन की समस्याओं के निराकरण के लिए लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए।

कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों से भी मिले स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधियों से भी मिले। उन्होंने उनकी समस्याएं सुनकर शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया। इस मौके पर आदिम जाति कल्याण एवं बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री लखेश्वर बघेल, भानुप्रतापपुर के विधायक श्री मनोज मंडावी, महापौर श्री जतीन जायसवाल, स्वास्थ्य सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह, कमिश्नर बस्तर श्री अमृत कुमार खलखो, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़, संचालक राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन डॉ. प्रियंका शुक्ला, कलेक्टर बस्तर डॉ. अय्याज तम्बोली, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. यू.एस. पैकरा और अधीक्षक डॉ. के.एल. आजाद भी मौजूद थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.