छत्तीसगढ़ सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई पहल का वादा पूरा किया : मंत्री अकबर

छत्तीसगढ़ सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई पहल का वादा पूरा किया : मंत्री अकबर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर,छत्तीसगढ़ शासन के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने विधान क्षेत्र कवर्धा में राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थान मेडिकल एवं इजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए सुनहरा अवसर देते हुए जेईई और नीट की निःशुल्क आवासीय क्लास का विधिवत शुभारंभ किया।

उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी शिक्षक और विभिन्न विद्यालयों के उपस्थित छात्र-छात्राओं को शिक्षक दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। श्री अकबर ने कहा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने गांव-गरीब और किसानों के प्रतिभाशाली बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अपना एक और वायदा पूरा किया है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में केबिनेट की बैठक में जिला खनिज संस्थान न्यास मद से उस जिले के प्रतिभाशाली बच्चों को मेडिकल और इंजीनियरिंग के राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश मिल सके इसके लिए उन्हें विशेष कोचिंग प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार की यह पहल आज कवर्धा में मूर्तरूप ले लिया है। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन द्वारा संचालित इस निःशुल्क कोचिंग संस्थान बच्चों के आगे बढ़ने में अच्छा मंच साबित होगा। उन्होने यह भी कहा कि इस संस्थान के लिए जो भी मांग होगी उसे बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए प्राथमिकता से तत्काल पूरा किया जाएगा।

श्री अकबर शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में 33 शिक्षकों को सम्मानित कर प्रशस्ति प्रत्र भी प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ सरकार की नीति के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा पहल कार्यक्रम के तहत कवर्धा में राष्ट्रीय स्तर के मेडिकल एवं इजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए अवसर देते हुए जेईई और नीट की निःशुल्क आवासीय क्लास की शुरूआत की गई हैं। इस अवसर पर पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चन्द्रांकर ने शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.