घुसपैठ की कोशिश में पाकिस्तान, हाई अलर्ट पर भारतीय सेना

घुसपैठ की कोशिश में पाकिस्तान, हाई अलर्ट पर भारतीय सेना
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से विश्व की राजनीती में अलग थलग पड़े पाकिस्तान की बेचैनी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक परमाणु हमले की गीदड़ भपकी के बाद अब गुजरात के रास्ते घुसपैठ की कोशिश में पाकिस्तान है. जिसके चलते भारत की सेना हाई अलर्ट पर है. गुजरात स्थित कांडला बंदरगाह की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि भारतीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक पाक प्रशिक्षित एसएसजी कमांडो या आतंकवादी गुजरात सीमा पर कच्छ की खाड़ी की ओर से भारत में घुसपैठ की कोशिशों में लगे हैं.

मीडिया खबरों के अनुसार पाकिस्तान का इरादा गुजरात में सांप्रदायिक अशांति फैलाने या फिर आंतकवादी हमला करने का है. इस सूचना के बाद से ही कांडला बंदरगाह की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. साथ ही तटरक्षक बलों ने भी इलाके में पेट्रोलिंग बढ़ा दी है. गुजरात सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवान भी पूरी तरह से मुस्तैद हैं.

बता दें कि भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को लेकर लिए गए फैसले के बाद अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का समर्थन पाने की कोशिशों में लगे पाकिस्तान को चीन के अलावा बाकी सभी जगहों से निराशा हाथ लगी है. चीन को छोड़ सभी देशों ने इस मसले को भारत का आंतरिक मामला बताकर इसका समर्थन किया है. इसके बाद से ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सहित तमाम कैबिनेट मंत्री भारत के खिलाफ युद्ध की धमकी दे चुके हैं.

इतना ही नहीं भारत से जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने सतह से सतह तक मार करने वाले कम दूरी के बैलैस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण किया है. जानकारी के मुताबिक इसकी मारक क्षमता 290 किमी है. बैलैस्टिक मिसाइल के परीक्षण के बाबत पाकिस्तानी सशस्त्र बल के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने ट्वीट किया था. इस बीच ये खबर भी आई कि, पाकिस्तानी सेना ने गुरूवार सुबह तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे मेंढर और पुंछ सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.