मुख्यमंत्री ने जन-चौपाल में स्वेच्छानुदान मद से 12 जरूरतमंदों के लिए स्वीकृत किए 1.40 लाख

मुख्यमंत्री ने जन-चौपाल में स्वेच्छानुदान मद से 12 जरूरतमंदों के लिए स्वीकृत किए 1.40 लाख
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर. छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आर्थिक रूप से कमजोर तबके की समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर तत्काल आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। मुख्यमंत्री के रायपुर स्थित शासकीय निवास पर आज आयोजित जन-चौपाल भेंट-मुलाकात में मिलने आए लोगों की समस्याओं, जरूरतों और सुझावों को उन्होंने गंभीरता से सुना और उनके यथाशीघ्र निवारण के लिए संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जन-चौपाल में कमजोर आर्थिक स्थिति वाले 12 लोगों को उनकी विभिन्न जरूरतों के लिए तत्काल एक लाख 40 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की।

डोंगरिया कला के 6 लोगों के लिए स्वेच्छानुदान मद से दिए 55 हजार
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कबीरधाम जिले के पंडरिया विकासखंड के डोंगरिया कला के 6 लोगों के लिए स्वेच्छानुदान मद से 55 हजार रूपए की सहायता राशि स्वीकृत की। वहां की श्रीमती संगीता साहू और श्रीमती सरोज साहू को कपड़ा सिलाई का व्यवसाय शुरू करने के लिए 10-10 हजार रूपए मंजूर किए। उन्होंने श्री देवराज साहू और कुमारी मनीषा साहू को आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए 10-10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की। मुख्यमंत्री ने श्री प्रफुल साहू को व्यवसाय शुरू करने के लिए 10 हजार रूपए तथा श्री लालूराम साहू को घर की मरम्मत के लिए 5 हजार रूपए भी स्वीकृत किए।

इलाज, बेटी की शादी और औजार खरीदने के लिए भी आर्थिक मदद
मुख्यमंत्री ने बच्चे के उपचार, बेटी की शादी और व्यवसायगत औजार खरीदने के लिए भी आर्थिक सहायता मंजूर की। उन्होंने इस साल बी.एस.सी. प्रथम वर्ष उत्तीर्ण करने वाले टिकरापारा, रायपुर के श्री मुकुल ध्रुव को बी.एस.सी. द्वितीय वर्ष की पढ़ाई जारी रखने के लिए 15 हजार रूपए, कवर्धा के श्री चंद्रेश साहू और श्री रूपेश साहू को आगे की पढ़ाई के लिए क्रमशः 10 हजार रूपए और 5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी।

श्री बघेल ने गांधीनगर, रायपुर की निर्धन श्रीमती शकुंतला बघेल को पारिवारिक जरूरतों के लिए 15 हजार रूपए, दुर्ग जिले के सोनपुर के दिव्यांग श्री खेमन कुंभकार को 10 हजार रूपए, इलेक्ट्रिशियन का काम करने वाले संतोषीपारा, रायपुर के श्री राजू राव को औजार (Tool-Kit) खरीदने के लिए 10 हजार रूपए एवं गरियाबंद जिले के सिर्रीखुर्द के श्री चेतन लाल साहू को पुत्र के इलाज के लिए 10 हजार रूपए का स्वेच्छानुदान मंजूर किया। मुख्यमंत्री ने कमजोर आर्थिक स्थिति वाले लाखेनगर, रायपुर के श्री रामगोपाल यादव की बेटी के विवाह के लिए 10 हजार रूपए की आर्थिक मदद भी स्वीकृत की।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.