प्रभारी मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने किया कैरियर गाइडेन्स कार्यक्रम का शुभारंभ

प्रभारी मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने किया कैरियर गाइडेन्स कार्यक्रम का शुभारंभ
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

प्रतिस्पर्धा युग में विद्यार्थी अपने कैरियर की योजना बनाएः- मंत्री श्री गुरू रूद्र कुमार

जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गयी ‘‘कैरियर मार्गदर्शिका पुस्तिका’’ का किया गया वितरण

मंत्री ने नवजात बच्चों के पिता को सौंपे जाति प्रमाण पत्र

नारायणपुर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्र कुमार नारायणपुर एक दिवसीय प्रवास पर आये। यहा उन्होंने विभागों के काम-काज की समीक्षा करने के बाद जिला मुख्यालय के नजदीक इन्डोर स्टेडियम में कैरियर गाइडेन्स कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने दो नवजात शिशुओं जिनमें एक बेटी और एक बेटा है उनके पिताओं को जाति प्रमाण पत्र सौंपे। एक बच्चे का जन्म इसी महीने की 10 तारीख को हुआ है। मां-बाप ने नवजात बच्ची का नाम तेजस्विनी और बच्चें का नाम रिशांत रखा है। उन्हीं के नाम से जाति प्रमाण पत्र बनाये गए है। कार्यक्रम में मत्री के साथ क्षेत्रीय विधायक श्री चंदन कश्यप मौजूद थे ।
प्रभारी मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने बच्चों से कहा कि 12वीं के बाद अधिकांश बच्चों की समझ में नहीं आता कि किस विषय का चयन करें, जो भविष्य में उसके लिए सफलता के द्वार खोलें। परिवार भी चाहता है कि बच्चा इंजीनियर-डाक्टर बनें। पहले विकल्प कम थे लेकिन आज अत्याधिक विकल्प होने के कारण बच्चा भ्रमित है कि वह कौन से विषय का चयन करें। छात्र-छात्राएं उलझन भरे विषयों के बीच अच्छे भविष्य की तलाश कर रहा है। मंत्री ने कहा कि आपके अच्छे भविष्य और विषय चयन में जिला प्रशासन द्वारा प्रकाशित ‘कैरियर मार्गदर्शिका’’ पुस्तिका आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा कि इस पुस्तिका के के जरिए आपको अपने सुनहरे भविष्य के लिए विषय चयन में आसानी होगी ।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने कहा कि आज का युग प्रतिस्पर्धा युग है। विषयों में प्रवेश संख्या सीमित है। प्रतिस्पर्धियों की संख्या अधिक है। इसके लिए जरूरी है कि आप एक अलग योजना तैयार करें। इसके लिए लिए आप करियर काउंसलर, शिक्षकांे, पुराने सहपाठियों की मदद लेकर अपना भविष्य सवारें। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, के अलावा सीईओ जिला पंचायत अमृत तोपनों, वनमंडलाधिकारी सुश्री स्टायलो मंडावी, एसडीएम भूपेन्द्र साहू सहित अन्य अधिकारी और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे ।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.