जनहित और समाज हित में कार्य करना श्रेष्ठ कार्य: डॉ. डहरिया

जनहित और समाज हित में कार्य करना श्रेष्ठ कार्य: डॉ. डहरिया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नगरीय प्रशासन मंत्री ने 34.50 लाख रुपये के विकास कार्यो का किया लोकार्पण

स्कूल भवन और आहाता निर्माण के लिए 7 लाख रुपए की घोषणा की

रायपुर,नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के दो ग्राम पंचायत अन्तर्गत 34.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित तीन विकास कार्यो का लोकार्पण किया और आहाता निर्माण तथा स्कूल भवन के लिए 7 लाख रुपए की घोषणा की। डॉ. डहरिया ने ग्राम पंचायत रिको में राष्ट्रीय रूर्बन मिशन योजना के तहत 14.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित आजीविका भवन केंद्र का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्रामीणों और नया रायपुर क्षेत्र के किसानों की मांग को गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया। डॉ. डहरिया ने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में घोषणा पत्र के अनुरूप कार्य किया जा रहा है। उन्होंने नया राजधानी क्षेत्र के ग्रामो की महिलाओं, युवाओं की विकास के साथ-साथ इन ग्रामों के सम्पूर्ण विकास में राज्य सरकार की ओर से मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि एन. आर.डी. ए. के अधिकारियों और प्रभावित किसानों के मध्य चर्चा कर मुख्यमंत्री श्री बघेल के नेतृत्व में समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। डॉ. डहरिया ने कहा कि नया रायपुर के प्रभावित सभी गावो में मूलभूत के कामों को प्राथमिकता के साथ किया जाएगा।
डॉ. डहरिया ने ग्राम पंचायत नवागांव (खपरी) में लगभग 10 लाख रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन (कबीर कुटी) तथा 10 लाख रुपए लागत से बने सतनाम भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने कबीर कुटी में आहाता निर्माण के लिए 2 लाख रुपए और स्कूल भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की घोषणा की।
डॉ. डहरिया ने कहा कि समाज हित और जन हित मे कार्य करना श्रेष्ठ कार्य है। उन्होंने कबीर पंथियों द्वारा जनहित में कार्य किये जाने की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के धरोहर जिन्होंने छत्तीसगढ़ के विकास में योगदान दिया, अच्छा रास्ता बताया, सरकार ऐसे महापुरुषों के बताए मार्ग पर चलकर शांति और सदभाव के साथ काम कर रही है। कार्यक्रम में सर्वोत्तम साहेब, सुश्री कालिन्द्री साहेब, सरपंच श्रीमती गंगा टंडन, सरपंच दिनेश यादव, जनपद सदस्य थानसिंह सेन, रूपेंद्र चंद्राकर, राजेश कुर्रे, शेरसिंह टंडन सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण, स्व सहायता समूह की महिलाएं और स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.