भाजपा का आंदोलन रहा विफल औचित्यहीन और निरर्थक : जनता ही नहीं प्रकृति भी भाजपा के साथ नहीं रही

भाजपा का आंदोलन रहा विफल औचित्यहीन और निरर्थक : जनता ही नहीं प्रकृति भी भाजपा के साथ नहीं रही
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर-बिजली सहित विभिन्न मुद्दो पर भाजपा के आंदोलन को पूरी तरह से विफल करार देते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा ने विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाने का दिखावा करने के लिये यह आंदोलन जरूर किया लेकिन भाजपा, आंदोलन के लिये समर्थन नहीं जुटा पायी। भाजपा के द्वारा किये गये आंदोलन के दिखावे को जनसमर्थन नहीं मिला। सच्चाई यह है कि भाजपा के कार्यकर्ता भी महसूस कर रहे है कि बिजली, पानी, सड़क, सफाई जैसी मूलभूत सुविधायें विगत छः माह के कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बेहतर हुयी है। धान के समर्थन मूल्य, बिजली बिल हाफ और कर्ज माफी से भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता भी भीतर से संतुष्ट हैं। कुल मिलाकर आज का प्रदर्शन असफल, औपचारिक और दिखावा मात्र रह गया। भाजपा राज के कमीशनखोरी और अफसरशाही से छत्तीसगढ़ की जनता अब राहत महसूस कर रही है। आम लोगो की बात कौन कहे भाजपा के कार्यकर्ता भी इस आंदोलन के समर्थन में घरो से नहीं निकले। बारिश होती रही और भाजपा के इस आंदोलन को प्रकृति ने भी साथ नहीं दिया। प्रकृति ने भी भाजपा का साथ नहीं दिया। लगातार बारिश होती रही। भाजपा को प्रकृति के इस संकेत को भी समझना चाहिए था।

बिजली के आंदोलन पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा की केंद्र सरकार के द्वारा बनाए गए केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण ने कहा है कि छत्तीसगढ़ बिजली के मामले में सर्वाधिक विश्वसनीय राज्य है, जहां बिजली की उपलब्धता 97.63 प्रतिशत है जो कि देश में सर्वाधिक है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने आंदोलन कर अपना वास्तविक चरित्र उजागर किया है। भाजपा ने बिजली को लेकर आंदोलन कर अपनी ही केंद्र सरकार को झूठा ठहराने का काम किया है। जो आंकड़े बिजली विभाग ने दिए हैं कि भाजपा के शासनकाल में पावर कट की घटनाएं ज्यादा होती थी ज्यादा देर तक होती थी। भाजपा के दुष्प्रचार की पोल खुल गयी है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा के आंदोलन के प्रमुख बिंदु कांग्रेस की सरकार में बिजली कटौती ज्यादा हो रही है की पोल खुल गई है। असली पोल खुल जाने के बाद तो भाजपा को आंदोलन नहीं करना था बल्कि प्रदेश की जनता से माफी मांगना चाहिए थी।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के लोगो को बिजली के मामले में गुमराह करने के लिए भाजपा माफी मांगे। रमन सरकार में ट्रांसफार्मर और सब स्टेशन में जो घोटाले लगातार सामने आ रहे हैं। सब स्टेशनों और ट्रांसफार्मरों के जलने के कारण बिजली जाने की घटनाओं से स्पष्ट है कि भाजपा का आजका आंदोलन अपने ही कार्यकाल में की गई कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार के कारण हो रही घटनाओं पर आंदोलन था। भाजपा को आज अपने आंदोलन के द्वारा जनता को गुमराह करने के लिए प्रदेश की जनता से क्षमा याचना करना चाहिए।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.