आईपीएल : हैट्रिक लेकर श्रेयस गोपाल ने रचा इतिहास

आईपीएल : हैट्रिक लेकर श्रेयस गोपाल ने रचा इतिहास
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स के किसी एक खिलाड़ी ने अगर सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वो है श्रेयस गोपाल। उन्होंने मैदान पर हर विभाग में अपना जोरदार योगदान दिया है। गेंद से उन्होंने एक से एक धुरंधर बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के दम पर छकाया, बल्ले से जरूरी लंबे शॉट्स लगाने से भी नहीं चूके और फील्डिंग भी लाजवाब रही है।

मंगलवार रात जब राजस्थान रॉयल्स की टीम बेंगलुरू में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने थी तब भी कुछ ऐसा ही हुआ। ये मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा लेकिन श्रेयस गोपाल ने 5-5 ओवर के इस मैच में भी अपना कमाल कर दिखाया।

बारिश की वजह से लंबे इंतजार के बाद जब मैच शुरू हुआ तो इसे 5-5 ओवर का मैच कर दिया गया। मैच में पहले बैंगलोर की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और आते ही विराट कोहली और एबी डी विलियर्स की धाकड़ जोड़ी ने धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। आलम ये था कि वरुण एरोन के पहले ही ओवर में 23 रन बन गए। कप्तान स्टीव स्मिथ ने दूसरे ओवर की जिम्मेदारी श्रेयस गोपाल को सौंप दी लेकिन गोपाल की पहली दो गेंदों पर विराट कोहली ने एक छक्का और चौका जड़ दिया जबकि तीसरी गेंद पर एक रन ले लिया।

श्रेयस गोपाल अपनी पहली तीन गेंदों पर 12 रन लुटा चुके थे लेकिन उन्होंने फिर ऐसी वापसी की जो ऐतिहासिक बन गई। चौथी गेंद पर गोपाल ने विराट कोहली (25 रन) को कैच आउट कराया। इसके बाद अगली गेंद पर एबी डी विलियर्स (10 रन) को रियान पराग के हाथों कैच आउट करा दिया। जबकि पांचवीं व ओवर की अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (0 रन) को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराते हुए यादगार हैट्रिक पूरी कर ली।

बना दिया ये खास रिकॉर्ड
इस शानदार हैट्रिक के साथ श्रेयस गोपाल पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को एक ही मैच में तीन अलग-अलग मौकों पर आउट किया। वहीं, अगर बात करें आईपीएल हैट्रिक की तो वो राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल इतिहास में हैट्रिक लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये कमाल 2012 में अंकित चंडीला ने, 2014 में प्रवीण तांबे ने और 2014 में शेन वॉटसन ने किया था।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *