भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब तो घुटनों पर आया पाक

भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब तो घुटनों पर आया पाक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। भारतीय सेना की भारी गोलाबारी के बाद बुधवार शाम 6:30 बजे पाकिस्तानी डीजीएमओ ने भारतीय डीजीएमओ को फोन कर एलओसी पर तनाव कम करने को लेकर बात की। यह बातचीत पाकिस्तान द्वारा हॉटमेल के जरिए तय कार्यक्रम के बगैर किए गए आग्रह पर हुई।

दरअसल आतंकियों द्वारा पाकिस्तानी सीमा से घुसपैठ कर माछिल सेक्टर में तीन भारतीय सैनिकों की हत्या कर, एक सैनिक के शव को क्षत-विक्षत कर दिया गया था। मंगलवार को हुई इस घटना के बाद भारतीय सेना ने जबरदस्त कार्रवाई की, जिसके बाद पाकिस्तान के डीजीएमओ, लेफ्टिनेंट जनरल, साहिर शमसाद मिर्जा ने बातचीत की गुजारिश की थी। लेकिन भारतीय डीजीएमओ, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने साफ कर दिया कि जब तक पाकिस्तान युद्धविराम का उल्लंघन और घुसपैठ बंद नहीं कर देता, भारत का हमला ऐसे ही जारी रहेगा।

भारतीय और पाकिस्तानी डीजीएमओ की ये बातचीत पहले से तय नहीं थी। भारतीय सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, मिर्जा ने भारतीय गोलाबारी में पाकिस्तानी नागरिकों के मारे जाने का मुद्दा उठाया। इस पर भारतीय डीजीएमओ ने नागरिकों की मौत पर दुख जताते हुए दो टूक जवाब दिया कि भारत सिर्फ उन्हीं पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बना रही है जहां से युद्धविराम का उल्लंघन हो रहा है। बातचीत में रणबीर सिंह ने भी पाकिस्तानी फायरिंग में मारे जा रहे भारतीय नागरिकों और सैनिकों का मुद्दा उठाया।

जानकारी के मुताबिक, रणबीर सिंह ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से आंतिकयों द्वारा पाकिस्तानी सीमा से घुसपैठ कर माछिल सेक्टर में एक सैनिक के शव को क्षत-विक्षत करने का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने सैनिकों की करतूतों पर रोक लगाए। साथ ही पाकिस्तान अपनी तरफ से हो रही आतंकियों की घुसपैठ को भी बंद करे।

इस बीच पाकिस्तानी सेना ने भारतीय गोलाबारी में मारे गए तीन सैनिकों की बात भी कबूल कर ली। पाकिस्तानी सेना की आईएसपीआर विंग ने कहा कि भारतीय गोलाबारी में कैप्टन तैमूर अली, हवलदार मुश्ताक हुसैन और लांस नायक गुलाम हुसैन शहीद हुए हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.