हमें भूटान या नेपाल ना समझे भारत : परवेज मुशर्रफ

हमें भूटान या नेपाल ना समझे भारत : परवेज मुशर्रफ
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ ने मंगलवार को एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ मजाक करना छोड़ दे. वरना हमारी ओर से मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा. कश्मीर मुद्दे पर मोदी जबरदस्ती उन्माद फैलाने का प्रयास कर रहे हैं.

मुशर्रफ ने भारत को चुनौती देते हुए कहा कि ‘पाकिस्तान को नेपाल और भूटान समझने की गलती भारत न करे.  उन्होंने कहा ‘पाकिस्तान एक शक्तिशाली देश है.’ मुशर्रफ इतने में ही नहीं रुके उन्होंने कई और मुद्दों पर पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि ‘बर्थडे पर बधाई देने के लिए पहुंचना हमेशा काम नहीं आता.’ सार्क सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी अपनी मर्जी से पाकिस्तान आते हैं. एक तरफ जहां नवाज शरीफ को बर्थडे पर बधाई देने वे पाकिस्तान आए वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान को दुनियाभर में बदनाम करने का काम कर रहे हैं.

मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान ने नहीं पीएम मोदी ने अपनाया दोहरा रवैया दिखाया है. इतना ही नहीं परवेज मुशर्रफ ने पठानकोट और उरी हमले का कारण कश्मीर मुद्दे को बताते हुए कहा कि भारत असल मुद्दे को भटकाना चाह रहा है. मुशर्रफ ने कहा कि ‘पीएम मोदी जंग चाहते हैं लेकिन यह जान लें कि पाकिस्तान पाकिस्तान है, नेपाल और भूटान समझने की गलती भारत नहीं करे…

परवेज मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तन भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के साथ कश्मीर मसले का हल निकाल रहा था , लेकिन भारत नहीं चाहता कश्मीर समस्या का कभी हल हो. उन्होंने कहा कि ‘भारत एक बड़ा देश है लेकिन उसका दिल छोटा है. हिंदुस्तान दबाना चाहता है लेकिन पाकिस्तान दबेगा नहीं….

साक्षात्कार के दौरान मुशर्रफ ने भी हिजबुल मुजाहिद्दीन के मारे गए पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी को नेता कहा साथ ही यह भी कहा कि भारत बलूचिस्तान के मुद्दे से खेल रहा है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.