पाक ने फिर की शहीद के शव से बर्बरता, सेना लेगी बदला…

पाक ने फिर की शहीद के शव से बर्बरता, सेना लेगी बदला…
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक बार फिर आतंकियों की कायराना हरकत सामने आयी है. आतंकियों के इस हमले में तीन सैनिक शहीद हो गये. उनमें से एक का क्षत-विक्षत शव मिला है. घटना मंगलवार की  सुबह 11 बजे के आसपास की है. इस हरकत के बाद जहां पाकिस्तानी सेना खामोश है वहीं भारतीय सेना ने बदला लेने की बात कही है. इस संबंध में आज पाकिस्तानी अखबार द डॉन ने प्रमुखता से खबर छापी है जिसमें कहा गया है कि भारत के इस आरोप पर पाकिस्तानी सेना चुप है. यह वहीं पाकिस्तानी सेना है जिसने कुछ दिन पहले ही अपने 7 जवानों के मारे जाने की खबर दी थी.

भारतीय सैनिकों के शहीद होने और सैनिक के शव के साथ की बर्बरता की घटना को पाकिस्तानी फॉरेन ऑफिस ने खारिज कर दिया है. फॉरेन ऑफिस के प्रवक्ता ने इस रिपोर्ट को आधारहीन और गलत बताया है. आपको बता दें कि एक महीने से भी कम समय में इस तरह की यह दूसरी घटना है, जिससे देश भर में आक्रोश है. सेना ने कहा है कि वह इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब देगी.
सेना को जानकारी मिली थी कि घुसपैठ हो सकती है. इसी  दौरान जब तीन जवान पेट्रोलिंग पर जा रहे थे, तो घात लगाये आतंकियों ने उन  पर हमला किया. इस दौरान वे एक सैनिक का कथित तौर पर सिर काट कर अपने साथ ले गये. इसके बाद से डाना माछिल, असनी, रिंगसार और रिंगसार पायीन में नियंत्रण रेखा  पर दोनों ओर से भारी गोलाबारी शुरू हो गयी, जो देर शाम तक जारी था. सेना ने मामले की जानकारी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर दे दी है. सेना को इस घटना के  बाद जवाबी कार्रवाई करने को कहा गया है. शिवसेना ने इस घटना पर पूछा है कि सरकार बताये कि वह कब इसका बदला लेगी. नियंत्रण रेखा पर 29 अक्तूबर के बाद से भारतीय सैनिक का शव क्षत विक्षत करने की यह इस तरह की दूसरी घटना है. उस दिन इसी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी की आड में आतंकवादी नियंत्रण रेखा पार कर गये थे और उन्होंने एक जवान को मार डाला था. वैसे एक हमलावर भी मारा गया था.

जून, 2008 में केल सेक्टर में 2.8 गोरखा राइफल्स का एक सैनिक रास्ता भटक गया था और उसे पाकिस्तान सीमा कार्रवाई दल ने पकड़ लिया था. कुछ देर बाद उस सैनिक का सिर कटा शव मिला था.

सेना ने कहा देंगे मुंहतोड़ जवाब
आरएस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मंगलवार को बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया. एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान से एक संदिग्ध व्यक्ति ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार किया और घने कोहरे का फायदा उठा कर सीमा पर लगी बाड़ के पास पहुंच गया. बल के जवानों ने उसे ललकारा और जब उसने इस पर ध्यान नहीं दिया, तो उस पर गोली चलायी गयी. इसमें घुसपैठिया मारा गया. इधर, उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बीएसएफ के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गये.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.