नीतीश ने पीएम की रैली में आने का लोगों को दिया न्‍याैता

नीतीश ने पीएम की रैली में आने का लोगों को दिया न्‍याैता
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नालंदा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नालंदा के चंडी में उद्घाटन और शिलान्यास समारोह में भाषण के दौरान  बुधवार को नालंदा में लोगो से पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली को लेकर न्यौता दिया। साथ ही यह भी कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने इसे दो बार दोहराया भी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर राजनीति की बातें सुननी हैं, तो तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान जरूर आएं।

इसके अलावा नीतीश कुमार ने बिहार के किसानों के लिए भी बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जो किसान 30 डिसमिल जमीन पर जैविक खेती करेंगे, उन्हें सरकार आठ हजार रुपए प्रोत्साहन राशि देगी। जैविक खेती को बढ़ावा देने वाली इस योजना की राशि सीधे किसानों के बैंक खाते में जाएगी।

नालंदा के चंडी में उद्घाटन और शिलान्यास समारोह में भाषण के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि नालंदा, पटना, वैशाली व समस्तीपुर जिले में पहले ही जैविक खेती की शुरुआत हो चुकी है। अब गंगा नदी के किनारे बसे 9 जिलों को जैविक खेती के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने 2015 में सब्जी की खेती को बढ़ावा देने के लिए चंडी में स्थापित सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर वेजिटेबल का भी मुआयना किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सात निश्चय योजना से लेकर महिलाओं व बालिकाओं के उत्थान को कई योजनाएं चला रखी हैं, ताकि बेटी किसी को बोझ नहीं लगें। बिहार पहला राज्य है, जहां बालिकाओं के लिए साइकिल, पोशाक व प्रोत्साहन सहित कई योजनाओं की शुरुआत की गई है। मौके पर कृषि मंत्री प्रेम कुमार, ग्रामीण विभाग एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार आदि मौजूद थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.