भगवान रुद्र शिव की प्रतिमा राज्य की समृद्ध धरोहर : बघेल

भगवान रुद्र शिव की प्रतिमा राज्य की समृद्ध धरोहर : बघेल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलासपुर जिले के ग्राम ताला में आयोजित ताला महोत्सव में शामिल हुए। श्री बघेल ने सबसे पहले पांचवी शताब्दी के देवरानी-जेठानी मंदिर में भगवान रूद्रशिव की प्रतिमा की पूजा-अर्चना की।
श्री बघेल ने नागरिकों को ताला महोत्सव की बधाई दी और कहा कि पहली बार ताला महोत्सव में सम्मिलित होकरउन्हें बहुत अच्छा लगा है। ताला में पुरातात्विक महत्व की भगवान की मूर्तियां आस्था के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की समृद्ध विरासत है। छत्तीसगढ़ सरकार पर्यटन केन्द्रों को एक सर्किल के रूप में विकसित करने पर विचार कर रही है। आस-पास के जिलों के पर्यटन केन्द्रों को एक ही सर्किल में जोड़कर उनका प्रचार प्रसार करेंगे और उन्हें विकसित करेंगे।
श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है। किसानों का 10 हजार करोड़ रूपए का कर्जा माफ किया है। छत्तीसगढ़ देश का एकमात्र राज्य है जहां किसानों से 25 सौ रुपये में धान खरीदी होती है। श्री बघेल ने कहा कि नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी पर कार्य करके छत्तीसगढ़ राज्य को समृद्ध करने का संकल्प लिया है उन्होंने कहा कि एक मार्च से सरकार ने 400 यूनिट तक बिजली का बिल आधा कर दिया है। जिससे सभी नागरिकों को लाभ मिलने जा रहा है। श्री बघेल ने शराबबंदी पर कहा कि एक झटके में शराब बंदी से कई प्रकार की हानि हो सकती है। इसलिए सरकार धीरे-धीरे शराबबंदी की ओर बढ़ रही है। शराब एक सामाजिक बुराई है। जिसे सभी लोगों को जागरूक करके ही खत्म किया जा सकता है। श्री बघेल ने पशुधन विभाग द्वारा नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी पर बनाये गये मॉडल का भी अवलोकन किया।
समारोह में राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, पूर्व विधायक दिलीप लहरिया, राजेन्द्र शुक्ला, श्रीमती ममता मनहरण कौशिक, अटल श्रीवास्तव, विजय केशरवानी, मंदिर समिति के सदस्य एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.