देशवासियों को समृद्धि की राह पर लेकर जाने वाला बजट: बृजमोहन

देशवासियों को समृद्धि की राह पर लेकर जाने वाला बजट: बृजमोहन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर , प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने प्रस्तुत केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे लोक हितैषी बजट करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की चिंता इस बजट में की हैं। यह देशवासियों को समृद्धि की राह पर तेज गति से आगे बढ़ाने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि इस बजट में मध्यमवर्गीय नौकरीपेशा, मजदूर, युवा, नौजवान, महिलाएं, विद्यार्थी सहीत सभी वर्गों की बराबर की गई चिंता सरकार की जनहितैषी सोंच को दिखाती है।
बृजमोहन ने कहा कि इस बजट में 5 एकड़ से कम जमीन वाले किसानों को 6 हज़ार की सालाना मदद का निर्णय यह बताने काफी है कि यह सरकार गाँव-गरीब और किसानों की संवेदनशील सरकार है। यह पैसे सीधे किसानों के खाते में जाएंगे। देश की 12 करोड़ किसान परिवार इस योजना से लाभान्वित होंगे।
5 लाख रुपए सालाना कमाई करने वालों से टैक्स नही लेने का निर्णय भी देश की मध्यमवर्गीय जनता को सुकून पहुंचाने वाला निर्णय है। अब सालाना वे 13 हज़ार रुपए बचा सकेंगे। असंगठित क्षेत्र के कामगारों को 3 हज़ार रुपए पेंशन और श्रमिक की मौत पर परिवार को 6 लाख का मुआवजे का प्रावधान यह बताता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति की कितनी चिंता करती है। राष्ट्रीय गोकुल मिशन की स्थापना का निर्णय यह बताता है कि अपने देश की धर्म संस्कृति और परंपराओं की रक्षा के लिए नरेंद्र मोदी की सरकार कटिबद्ध है। बृजमोहन ने कहा कि पिछले 4 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहा है। देश की जनता अपने कर्म योगी प्रधानमंत्री के अथक परिश्रम को देख रही है और उन्हें अपना आशीर्वाद दे रही है।
उन्होने कहा यह पूरा विश्वास है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होगा और आने वाले 5 वर्षों तब भी वे देश का नेतृत्व करेंगे और अपने इस भारत देश को विश्व का सिरमौर बनाएंगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.