नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने विधानसभा में चार एन.आर.आई. के स्वदेश लौटने पर किया स्वागत

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने विधानसभा में चार एन.आर.आई. के स्वदेश लौटने पर किया स्वागत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज यहां विधानसभा परिसर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष छत्तीसगढ़ के चार एन.आर. आई. के स्वदेश लौटने पर सहृदयता से स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी आज ही के दिन अफी्रका से स्वदेश लौटकर देश की सेवा में तन-मन-धन से जुट गए थे।

महात्मा गांधी की इन भावनाओं से प्रेरित होकर छत्तीसगढ़ राज्य के एन.आर. आई. सर्वश्री दिलीप तिवारी, आशीष पाण्डेय, लक्ष्मण टण्डन और रोहित पाण्डेय ने छत्तीसगढ़ लौटकर यहां के लोगों की सेवा करने की इच्छा जाहिर की। शिक्षा, स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े इन लोगों ने अब छत्तीसगढ़ में रहकर ही प्रदेश हित में कार्य करने के इच्छुक हैं।

उल्लेखनीय है कि श्री दिलीप तिवारी मिशिगन (अमेरिका) से स्वदेश लौटे हैं। वे अंतर्राष्ट्रीय समाज सेवी संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। श्री आशीष पाण्डेय अटलांटा, जार्जिया से स्वदेश लौटे हैं। वे साफ्टवेयर इंजीनियर हैं और छत्तीसगढ़ में साफ्टवेयर कम्पनी स्थापित करना चाहते हैं। इसी प्रकार श्री लक्ष्मण टण्डन मारीशस से स्वेदश लौटे हैैं। श्री टण्डन ‘स्वदेश’ फिल्म देखकर काफी प्रभावित हुए और वे राज्य के लोगों को अपने प्रतिभा का लाभ देना चाहते हैैं। श्री रोहित पाण्डेय नार्थ कैलोरीना से स्वदेश लौटे हैैं। वे कृषि संबंधी व्यवसाय से जुडे़ हुए हैैं। अब वे छत्तीसगढ़ में किसानों की सेवा करना चाहते हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.