सऊदी प्रिंस सलमान ने कराई पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या: सीआईए

सऊदी प्रिंस सलमान ने कराई पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या: सीआईए
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन : अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के पीछे सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का हाथ बताया है। अमेरिकी मीडिया ने करीबी सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को यह रिपोर्ट दी है। अमेरिकी एजेंसी सऊदी प्रॉजिक्यूटर की जांच के उलट बताया है, जिसमें उसने इस जघन्य हत्याकांड में सऊदी प्रिंस का हाथ होने से इनकार किया था।

हालांकि वॉशिंगटन पोस्ट ने अपनी स्टोरी में कहा कि सीआई के मुताबिक सऊदी सरकार के 15 एजेंट सरकारी एयरक्राफ्ट से इस्तांबुल गए थे और सऊदी कौन्सुलेट में खशोगी की हत्या को अंजाम दिया था। हालांकि अन्य मीडिया संस्थानों की ओर से इस संबंध में पूछे गए सवाल का सीआईए ने जवाब देने से इनकार कर दिया।

कॉलमिस्ट खशोगी अपनी तर्क मंगेतर से शादी के लिए जरूरी दस्तावेज हासिल करने के लिए कौंसुलेट गए थे। खशोगी हत्याकांड को लेकर सऊदी सरकार की ओर से बार-बार बयान बदलते रहे हैं। सऊदी अरब ने सीआईए के नतीजो को खारिज किया है। बता दें कि 2 अक्टूबर को हुई इस हत्या के बाद सऊदी अरब ने पहले तो इस संबंध में कोई जानकारी होने से ही इनकार किया। इसके बाद उसने कहा कि खशोगी की मौत बहस के दौरान हुई मारपीट में हुई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.