अफगान के विमान ने दिल्ली एयरपोर्ट पर हाईजैक का सिग्नल भेजा

अफगान के विमान ने दिल्ली एयरपोर्ट पर हाईजैक का सिग्नल भेजा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : दिल्ली हवाई अड्डे  पर उस समय अफरातफरी मच गई जब अफगान एयरलाइन्स के विमान ने हाई जैक का मैसेज भेजा .जिसके बाद उड़न को आनन् फानन में रोक दिया गया . बाद में विमान के कप्तान ने कहा कि अलार्म गलती से भेजा गया था।

124 यात्रियों और नौ चालक दल के सदस्यों के साथ दिल्ली-कंधार की उड़ान 3.30 बजे टेक-ऑफ के लिए उड़ा जब हवाईअड्डे के अधिकारियों के द्वारा इसे अपहरण की चेतावनी मिली थी। विमान को अलग ले जाया गया जो सुरक्षा बलों द्वारा घिरा हुआ था। हालांकि, बाद में ये पता चला कि कप्तान द्वारा अलार्म हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) में गलती से भेजा गया था।

एक नागरिक उड्डयन सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि विमान को प्रस्थान के लिए मंजूरी दे दी गई थी। जब एक बार यह पाया गया कि विमान के कप्तान द्वारा यह एक त्रुटि थी। प्रस्थान के लिए विमान को मंजूरी मिलने से पहले यात्रियों को सुरक्षा जांच से जाना पड़ा।

नागर विमानन सुरक्षा निदेशक जनरल कुमार राजेश चंद्र के अनुसार, विमान के कप्तान पोकाई नाओमी ने सुरक्षा अधिकारियों से कहा कि दिल्ली में एयरलाइन कर्मचारियों ने उन्हें विमान को अपहरण करने की योजनाओं के बारे में सूचित किया।

एटीसी को हाइजैक के बारे में सूचित करने के लिए कोड 7500 में प्रवेश करने के बारे में अपने सह-पायलट को ब्रीफ करते समय, उन्होंने अनजाने में कोड को हाइजैक डरने के लिए प्रेरित किया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.