गोल्ड जीत भारत लौटी विनेश एयरपोर्ट पर हार गईं अपना दिल, सोमवीर से की सगाई

गोल्ड जीत भारत लौटी विनेश एयरपोर्ट पर हार गईं अपना दिल, सोमवीर से की सगाई
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: एशियन गेम्स से गोल्ड लेकर भारत लौटी रेसलर विनेश फोगाट ने बीती रात सोमवीर राठी से सगाई कर ली. विनेश महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के खिताबी मुकाबले में जापान की युकी इरी को एकतरफा मुकाबले में 6-2 से हराकर एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं थी. इंडोनेशिया से भारत लौटने के बाद विनेश फोगाट ने शनिवार रात इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही सोमवीर को अंगूठी पहनाकर सगाई कर ली.

रात करीब 10 बजे तिरंगा ओढ़े विनेश हवाई अड्डे से जब बाहरी निकलीं तो वहां उनके गांव से काफी संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे जिन्होंने फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया.

हवाई अड्डे के बाहर पार्किंग एरिया के पास विनेश और सोमवीर की सगाई की रस्म निभाई गई. शनिवार को ही विनेश का जन्मदिन भी था और उन्होंने इस मौके पर हवाई अड्डे पर ही केक काटा. चरखी दादरी के बलाली की 24 साल की विनेश और सोनीपत के खरखौदा के सोमवीर ने एक-दूसरे को रिंग पहनाई. इस दौरान विनेश की मां और सोमवीर के परिजन भी मौजूद थे. विनेश ने सगाई की पुष्टि करते हुए कहा की हम जल्दी ही शादी करेंगे.

विनेश के ताऊ महाबीर फोगाट ने इस मौके पर कहा, ‘‘बच्चे समझदार हो गए हैं और हमने आपसी सहमति से इनकी सगाई करने का फैसला किय.’’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.