साहू समाज के सामूहिक आदर्श विवाह के कार्यक्रम प्रेरणादायक : बृजमोहन अग्रवाल

साहू समाज के सामूहिक आदर्श विवाह के कार्यक्रम प्रेरणादायक : बृजमोहन अग्रवाल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर – छत्तीसगढ़ हरदिहा साहू समाज द्वारा यहां महादेव घाट के निकट भव्य आदर्श सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में 262 जोड़ों की शादी कराई गई। कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने नवविवाहित जोड़ों को शगुन भंेट कर उन्हें सफल दाम्पत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।
श्री अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि सेवाभावी साहू समाज ने रचनात्मक और समाज के कमजोर परिवारों के हित में काम करके अन्य समाजों के सामने आदर्श स्थापित किया है। आदर्श सामूहिक विवाह की अच्छी परंपरा भी साहू समाज ने शुरू की ,जिससे प्रेरणा लेकर विभिन्न समाजों ने इसे अपनाया है। उन्होंने कहा कि ऐसे भव्य आयोजनों में जिन युवाओं की शादी होती है, उनकी आस्था स्वाभाविक रूप से अपने समाज के प्रति ज्यादा बढ़ जाती है और वह भी समाज के लिए कुछ बेहतर करने प्रेरित होते हैं।
उन्होंने कहा कि बेटियों के हाथ पीले करना पुण्य का काम है। श्री अग्रवाल ने हरदिहा साहू समाज रायपुर के अध्यक्ष श्री नंदे साहू की सराहना करते हुए कहा कि एक साथ 262 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराना बड़ी उपलब्धि है। इसके लिए नवदम्पतियों के परिवार के सदस्य भी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने अपनी संतानों का विवाह इस आयोजन में कराया है। ऐसे परिवार भी समाज के अन्य परिवारों के लिए आदर्श उदाहरण प्रस्तुत कर रहे हैं।
इस अवसर पर महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू, अखिल भारतीय तैलीय साहू समाज के कार्यकारी अध्यक्ष श्री मोतीलाल साहू, हरदिहा साहू समाज रायपुर के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री नंदे साहू, समाज के उपाध्यक्ष श्री शत्रुघन साहू, सचिव श्री किशन साहू, कोषाध्यक्ष श्री भुवन लाल साहू, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सुश्री मोनिका साहू, श्री चिंताराम साहू , श्री विनय साहू, श्री जनक साहू, श्री टीकम साहू, श्री प्रमोद साहू, श्री अशोक साहू, सुश्री पुष्पा साहू, श्री तिलालराम साहू, श्री अशोक पांडे सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि और साहू समाज के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.