मुख्यमंत्री ने पुसल्दा समाधान शिविर में दी लगभग 14 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री ने पुसल्दा समाधान शिविर में दी लगभग 14 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत आज दोपहर अचानक रायगढ़ जिले के घरघोड़ा विकासखंड के ग्राम पुसल्दा में आयोजित समाधान शिविर में पहुंचे। उन्होंने वहां आम जनता के पास जाकर लोगों का हालचाल पूछा और उनसे आवेदन प्राप्त किए। मुख्यमंत्री ने अभियान के प्रथम चरण में ग्रामीणों से प्राप्त आवेदनों पर की गयी कार्रवाई की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की। उन्होंने ग्रामीणों के आग्रह पर पुसल्दा सहित आस-पास के अनेक गांवों के विकास के लिए लगभग 14 करोड़ रूपए के निर्माण कार्यों की मंजूरी तत्काल देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के पास जाकर उनसे बातचीत की और उनसे आवेदन भी लिए। डॉ. सिंह ने शिविर में लगभग 12 करोड़ 40 लाख की लागत से कुडुमकेला- जरकट- बड़ेगुमला तक 22 किमी सड़क निर्माण की स्वीकृति की घोषणा की। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत घरघोड़ा से पुसलदा, पूंजीपथरा से तुमिडीह एवं कुडुमकेला से नवाडीह सड़कों के नवीनीकरण और डीएमएफ की राशि से रायकेला तिलाइपानी मार्ग में 19 लाख की लागत से पुलिया निर्माण की स्वीकृति भी दी। मुख्यमंत्री ने पुसल्दा की पेयजल योजना के लिए पांच हजार लीटर क्षमता की पानी टंकी के निर्माण, पुसल्दा से बटुआकछार मार्ग निर्माण, पुसल्दा में सीमेंट कांक्रीट सड़क एवं पुलिया निर्माण की घोषणा की। उन्होंने निकटवर्ती ग्राम कुडुमकेला में एक करोड़ 46 लाख रुपये की लागत की नल जल योजना और कुडुमकेला में सीसी रोड निर्माण, ग्राम टेरम की प्राथमिक शाला में अहाता निर्माण और टेरम गांव में सीसी रोड निर्माण की मंजूरी प्रदान की।
मुख्यमंत्री ने समाधान शिविर में अधिकारियों को मंच पर बुलाकर शासकीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। खाद्य अधिकारी ने बताया कि घरघोड़ा विकासखंड में राशन कार्ड की सूची में 1149 नए नाम जोड़े गए हैं। डॉ. सिंह ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में विद्युत अधोसंरचना का तेजी से विकास हो रहा है। आगामी मई माह तक रायगढ़ जिले के भी सभी पारा, टोला मजरा का विद्युतीकरण हो जाएगा। माह जून 2018 तक प्रदेश में निर्माणाधीन 19 विद्युत सब स्टेशन पूरे हो जाएंगे, इनमें रायगढ़ जिले का कोड़ातराई का 132 के.व्ही. क्षमता का बिजली उप केन्द्र भी शामिल है। इस उप केन्द्र के बनने से खरसिया, रायगढ़ एवं पुसौर विकासखण्डों के लगभग 400 ग्रामों में कम वोल्टेज की समस्या का समाधान होगा। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री अजय सिंह और मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुबोध कुमार सिंह और पूर्व संसदीय सचिव श्री ओमप्रकाश राठिया सहित अनेक जनप्रतिनिधि और ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.