नक्सली उन्मूलन अभियान में बस्तर ने तोड़ा रिकार्ड : कल्लूरी

नक्सली उन्मूलन अभियान में बस्तर ने तोड़ा रिकार्ड : कल्लूरी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जगदलपुर !   छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में इस साल हुई मुठभेड़ों में अब तक 94 नक्सली मारे जा चुके हैं। यह संख्या पूरे देश के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मारे गए नक्सलियों की संख्या से कई गुना अधिक है। बस्तर जिले में भी इससे पहले कभी भी इतनी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने का कोई आंकड़ा नहीं है।

बस्तर के आईजी, एसआरपी कल्लूरी एवं एसपी आर. एन. दास ने रविवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि वर्ष 2016 अभी बाकी है और नक्सलियों को नेस्तनाबूत करने के अभियान में मिल रही सफलता में यह आंकड़ा और बढ़ना निश्चित है।

उन्होंने कहा कि डीआरजी बल के जवान विशेष प्रशिक्षण प्राप्त कर नक्सली उन्मूलन के लिए आ रहे हैं, जिनके नक्सलियों के सफाए के लिए उतरने से लक्ष्य को जल्द ही प्राप्त कर लिया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि बारिश का मौसम हो या कोई भी जटिल परिस्थिति, नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान जारी है। बारिश के बाद नदी-नालों में पानी कम होने से निश्चित तौर पर नक्सली अभियान में तेजी लाई जाएगी।

उन्होंने कहा, “नक्सलियों के विरुद्ध लगातार मिल रही सफलताओं से नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों का मनोबल बढ़ा है, जिससे आने वाले दिनों में और भी अधिक सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे। जिस तरह से अभियान आगे बढ़ रहा है, उससे यह तय है कि नक्सलियों का शीघ्र ही सफाया हो जाएगा।”

बस्तर जिले के बुरगुम मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराने में सफल हुए डीआरजी एवं सीएएफ के जांबाजों को आईजी बस्तर एसआरपी कल्लूरी एवं एसपी आरएन दास ने एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया। उन्होंने कहा कि पराक्रमी जवानों का मनोबल बढ़ाने आगे भी इस तरह के पुरस्कार दिए जाते रहेंगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.