हमर छत्तीसगढ़ योजना : जम्मू एवं कश्मीर के पंचायत मंत्री हमर छत्तीसगढ़ योजना से हुए प्रभावित

हमर छत्तीसगढ़ योजना : जम्मू एवं कश्मीर के पंचायत मंत्री हमर छत्तीसगढ़ योजना से हुए प्रभावित
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर:छत्तीसगढ़ प्रवास पर आए जम्मू एवं कश्मीर के पंचायत, ग्रामीण विकास, विधि तथा न्याय मंत्री श्री अब्दुल हक खान हमर छत्तीसगढ़ योजना से काफी प्रभावित हुए। वे आज सवेरे हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर, नया रायपुर के उपरवारा स्थित होटल प्रबंधन संस्थान पहुंचे और बालोद जिले के पंचायत प्रतिनिधियों से गर्मजोशी से मिले। उन्होंने यहां पंचायत प्रतिनिधियों के अध्ययन भ्रमण के लिए की गई व्यवस्थाओं को भी देखा। उनके साथ आए जम्मू एवं कश्मीर के राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के मिशन संचालक श्री बख्शी जाविद हुमायूं तथा अतिरिक्त मिशन संचालक श्री कपिल शर्मा ने भी आवासीय परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान छत्तीसगढ़ के राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के संयुक्त मिशन संचालक श्री सुरेश त्रिपाठी भी मौजूद थे। हमर छत्तीसगढ़ योजना के अधिकारी श्री दिनेश अग्रवाल ने उन्हें योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

जम्मू एवं कश्मीर के पंचायत, ग्रामीण विकास, विधि तथा न्याय मंत्री श्री अब्दुल हक खान ने आवासीय परिसर में पंच-सरपंचों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पंचायतीराज सशक्तिकरण के लिए अच्छा काम हो रहा है। वे पंचायत प्रतिनिधियों के अध्ययन भ्रमण के लिए बनाए गए इस परिसर को देखकर अभिभूत हैं। उन्होंने कहा कि यह योजना जनप्रतिनिधियों के लिए नई चीजें सीखने के साथ ही अलग-अलग जगह से आए पंच-सरपंचों के लिए सम्मिलन स्थल है। एक-दूसरे के अनुभवों से भी उन्हें काफी कुछ सीखने मिलता होगा।

मंत्री श्री अब्दुल हक खान ने कहा कि वे उस जगह से आए हैं जिसे धरती का स्वर्ग कहते हैं। आपके छत्तीसगढ़ की तरह वह भी बहुत सुंदर है। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को जम्मू और कश्मीर घूमने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि आप लोग वहां आएंगे तो हमारे राज्य के प्रति आप लोगों का नजरिया बदलेगा। श्री खान ने अपने अधिकारियों के साथ आवासीय परिसर में जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई विशाल छायाचित्र प्रदर्शनी और स्वच्छ भारत मिशन प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने होलोग्राफिक थिएटर में पंचायत प्रतिनिधियों के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का संदेश भी देखा-सुना।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.