Jio ग्राहकों को जल्द मिलेगी कॉल ड्रॉप से राहत, Airtel ने फिर दी चेतावनी

Jio ग्राहकों को जल्द मिलेगी कॉल ड्रॉप से राहत, Airtel ने फिर दी चेतावनी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली  :रिलायंस Jio अपने फ्री 4G डाटा वेलकम ऑफ़र को लेकर तो पिछले कई महीनों से सुर्ख़ियों में है लेकिन उसके ब्रांड के साथ कॉल ड्रॉप की समस्या एक बदनुमा दाग की तरह सामने आई है। कंपनी को लगातार ख़राब नेटवर्क की शिकायत से जूझ रही थी जिसके लिए उसने अपना नया प्लान भी पेश कर दिया है। रिलायंस ने फैसला किया है कि अपने Jio 4G के नेटवर्क को मजबूत करने के लिए वो अगले 6 महीने के अंदर देश भर में 45,000 मोबाइल टावर लगाएगी।

ख़बरों के मुताबिक टेलिकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा के साथ मीटिंग में रिलायंस जियो ने कहा कि वह अपने नेटवर्क को मजबूत करने के लिए छह महीने में 45,000 मोबाइल टावर लगाने की बात कही है। कंपनी का कहना है कि वह अगले 4 साल में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी। नए टावर लगाने की योजना भी उस इनवेस्टमेंट का ही एक हिस्सा है।

रिलायंस जियो ने मंत्री को बताया कि वह पहले ही 1.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर देश भर में 2।82 लाख बेस स्टेशन स्थापित कर चुका है। इसके जरिए कंपनी 18,000 से ज्यादा शहरों और 2 लाख गांवों को कवर करेगी। जियो ने आरोप लगाया है कि वो ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए पूरे प्रयास कर रहा है लेकिन, इंटरकनेक्टिविटी के मामले में एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया से सहयोग न मिलने के कारण कॉल कटने की दर ज्यादा हो गई है।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.