महाबोधि मंदिर के पास मिले तीन जिंदा बम, वहीं पर ठहरे हैं दलाई लामा

महाबोधि मंदिर के पास मिले तीन जिंदा बम, वहीं पर ठहरे हैं दलाई लामा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गया । बिहार के बोधगया स्थित महाबाधि मंदिर के गेट के पास शुक्रवार की देर रात विस्‍फोटक बराम‍द किया गया है। विस्‍फोटक की बरामदगी के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। इलाका पुलिस छावनी में तब्‍दील हो गया है।

जानकारी के अनुसार, महाबाेधि मंदिर के बाहर गेट संख्या चार के पास से विस्फाेटक बरामद किया गया है। इस बाबत एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि विस्फाेटक मिला है। विस्‍फोटक को जब्‍त कर लिया गया है। जांच चल रही है।

बता दें कि बोधगया में विशेष पूजा चल रही है। पूजा में शामिल होने के लिए तिब्‍बती धर्म गुरू दलाईलामा एक महीने के प्रवास पर आये हुए हैं। इसी पूजा में शामिल होने शुक्रवार को दिन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक आये थे। उनके महाबोधि मंदिर परिभ्रमण कर लौटते वक्त वहां प्रवेश के लिए श्रद्धालुओं में अफरातफरी मच गई थी।

राज्यपाल बीटीएमसी के समीप वाहन पर बैठे भी नहीं थे कि वहां प्रवेश से रोके गए तिब्बती बौद्ध श्रद्धालुओं में अफरातफरी मच गई। सभी मंदिर में प्रवेश करने के लिए दौडऩे लगे। इसे देख राज्यपाल के परिजन हतप्रभ रह गए।

हालांकि, बाद में एसएसपी गरिमा मलिक ने वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवानों को फटकार लगाई। राज्यपाल के महाबोधि मंदिर परिभ्रमण को लेकर आम श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश पर दोपहर एक बजे से रोक लगा दी गई। नतीजतन मंदिर जाने वाले सभी श्रद्धालु बैरिकेडिंग के समीप कतारबद्ध हो गए। राज्यपाल के 3:40 बजे अपराह्न मंदिर से लौटते ही इंतजार में रहे तिब्बती बौद्ध श्रद्धालुओं में होड़ सी मच गई और सभी मंदिर में प्रवेश के लिए दौडऩे लगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.