मोदी की मौजूदगी में आज शपथ लेंगे रुपाणी

मोदी की मौजूदगी में आज शपथ लेंगे रुपाणी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

राजकोट :भाजपा के गुजरात में लगातार छठी बार चुनाव जीतने के बाद विजय रुपाणी सचिवालय मैदान में 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बड़ी संख्या में मंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री/उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी की अगुवाई में पार्टी की कोर कमेटी ने शनिवार को राज्यपाल ओपी कोहली से राजभवन में मुलाकात कर उनके समक्ष सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश कर दिया।

कितने मंत्री लेंगे शपथ अभी तय नहीं
राज्यपाल से मिलने वाले भाजपा नेताओं में परंपरा के अनुरूप कार्यकारी मुख्यमंत्री और भाजपा के विधायक दल के नेता चुने गए विजय रुपाणी मौजूद नहीं थे। इसमें विधायक दल के उपनेता नितिन पटेल, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र चूडासमा, गणपत वसावा, केसी पटेल आदि शामिल थे। यह पूछे जाने पर कि रुपानी और पटेल के साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे, वाघाणी ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और वही इसे तय करेंगे।

बीजेपी को मिली हैं 99 सीटें
रूपाणी ने राजकोट पश्चिम से चुनाव जीता है और उन्होंने 25,000 से ज्यादा वोटों से अपने प्रतिद्वंदी को हराया था। गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे। पहला चरण नौ और दूसरा चरण 12 को पूरा हुआ था। वहीं 18 दिसंबर को इन चुनावों के नतीजे आए थे। समझा जाता है कि रूपानी दोपहर 12 बज कर 39 मिनट पर भाजपा की परंपरा के अनुरूप विजय मुहूर्त में शपथ ग्रहण करेंगे। गुजरात में 1995 से सत्तारूढ़ भाजपा ने गत 9 और 14 जनवरी को दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.