विद्या बालन मेलबर्न में हुईं सम्मानित – Watchnews24x7.com

विद्या बालन मेलबर्न में हुईं सम्मानित

विद्या बालन मेलबर्न में हुईं सम्मानित
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने फिल्मों में अपने काम से सभी को दीवाना बनाया है. विद्या ने अब एक नई उपलब्धि हासिल की है. मेलबर्न में हो रहें भारतीय फिल्म फेस्टिवल में विद्या को उनके भारतीय सिनेमा में दिए उनके योगदान के लिए और महिला सशक्तीकरण के काम के लिए उनको सम्मानित किया गया. विक्टोरियन संसद भवन में मंत्री मार्टिन फोले ने विद्या को सम्मानित किया है.

साल 2012 से मेलबर्न में आयोजित फेस्टिवल की एम्बेसेडर हैं विद्या

गौरतलब है कि साल 2012 में जब से मेलबर्न में भारतीय फिल्म फेस्टिवल की शुरूआत हुई हैं. विद्या इस फेस्टिवल की एम्बेसेडर हैं. इस फेस्टिवल की शुरूआत करने का श्रेय विक्टोरियन राज्यपाल को जाता है. भारतीय सिनेमा के प्रति रुझान बढाने के लिए और भारत-ऑस्ट्रलिया के संबंध अच्छे बनाने की कोशिश के तहत यह किया गया है. विक्टोरियन संसद भवन में वहां के मंत्री से सम्मानित होने वाली विद्या, बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री हैं. बता दें कि विद्या बालन स्वच्छ भारत की ब्रैंड एंबेसडर हैं. इसके लिए वह हमेशा प्रचार करती हैं. संदेश देने से लेकर लोगों को जागरूक करने में विद्या का गहरा योगदान है. विद्या बालन सिनेमा के साथ समाज सेवा में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती हैं. उनकी अगली फिल्म ‘बेगम जान’ रिलीज होगी.

फिल्मों में निभा चुकी हैं प्रेग्नेंट महिला का किरदार

बता दें कि रील लाइफ में विद्या ने जिस प्रकार से प्रेग्नेंट महिला बनकर फिल्म ‘कहानी’ में हमे नजर आ चुकी है व अभी कुछ समय पहले ही उनके एक मराठी फिल्म एक अलबेला आई थी. जिसमे की विद्या काफी खूबसूरत नजर आ रही है.

अास्ट्रेलिया के ला ट्रो यूनिवर्सिटी में दिव्यांग बच्चों की मदद के लिए भारतीय अदाकारा ने यूनिवर्सिटी प्रशासन व विद्यार्थियाें से मुलाकात की. अंतरराष्ट्रीय सहयोग के तहत अास्ट्रेलिया की ला ट्रो यूनिवर्सिटी भारतीय छात्राें व शिक्षकाें को शिक्षित करने में अपनी अहम भूमिका निभाती रही है. इस योजना के तहत अास्ट्रेिलया अाैर भारत के शिक्षक मिलकर उन दिव्यांग बच्चाें की मदद करेंगे जो अबतक वित्तीय मदद के बगैर शिक्षा से दूर रहे हैं. अास्ट्रेलिया सरकार के न्यू कोलम्बो प्लान मोबिलिटी प्रोग्राम के तहत अगले तीन साल तक भारतीय दाैरे का खर्च उठाएगी. इस अभियान से जुड़ कर अभिनेत्री विद्या बालन ने दिव्यांग बच्चाें के लिए एक नई अाशा जगाई है.

अास्ट्रेलियाई शिक्षाविद् डा मरी कफी के नेतृत्व में 15 विद्यार्थियाें का पहला दल नवंबर महीने में मुंबई अाैर दिल्ली के दाैरे पर होगा.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *