मोदी आज यूपी के वाराणसी और महोबा के दौरे पर

मोदी आज यूपी के वाराणसी और महोबा के दौरे पर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे हैं. इस दौरे को पीएम के यूपी चुनाव प्रचार के आग़ाज़ के तौर पर देखा जा रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइप लाइन और रेलवे पटरियों को दोहरा करने समेत कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका वाराणसी का आठवां दौरा है. डीरेका इंटर कॉलेज के मैदान से पीएम गैस पाइपलाइन परियोजना ऊर्जा गंगा की भी शुरुआत करेंगे. इस परियोजना से वाराणसी के निवासियों को दो साल के अंदर पाइप लाइन के ज़रिए कुकिंग गैस मिल पाएगी.

उसके बाद अगले एक साल में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों के लाखों लोगों को इसका फ़ायदा मिलेगा. प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए यहां पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं.

पीएम के आने से पहले वाराणसी की सड़कों पर एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े होर्डिंग लग गए हैं. इन होर्डिंग में पीएम के साथ-साथ अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की भी तस्वीरें हैं. बीच में मोटे अक्षरों में लिखा है- सर्जिकल स्ट्राइक विजय दिवस के बाद माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का पहले वाराणसी आगमन पर हार्दिक स्वागत है. इससे पहले भी यूपी में कई जगहों पर सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े पोस्टर लगे थे, जिसे लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार और बीजेपी की तीखी आलोचना की थी.

 वाराणसी पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड के महोबा ज़िले में एक रैली को संबोधित करेंगे. यूपी चुनावों में 265+ का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी के लिए पीएम की यह पहली रैली है. लोकसभा चुनावों के दौरान महोबा में उन्होंने किसानों की सिंचाई की परेशानी को दूर करने का वादा किया था और इसीलिए माना जा रहा है कि पीएम आज यहां से कृषि सिंचाई योजना की घोषणा कर सकते हैं.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.