चापलुसी से पार्टी का भला नहीं : मुख्यमंत्री

चापलुसी से पार्टी का भला नहीं : मुख्यमंत्री
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

हजारीबाग : हजारीबाग में कार्यकर्ता संवाद प्रमंडलीय सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि विधायकों को संगठन से कोई मतलब नहीं है, दल की स्थिति कैसे मजबूत होगी. विधायक जब भी मिलने आते हैं, संगठन की मजबूती को लेकर कोई बात नहीं करते. किसी को भी अहंकारी नहीं होना चाहिए. सांसद और विधायक दल ने बनाया है. कार्यक्रम का आयोजन विनोबा भावे विश्वविद्यालय में किया गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा : जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष क्षमतावान होंगे. उनकी बात अधिकारी भी सुनेंगे.
अध्यक्ष बीडीओ से ठेकेदारी मांगने जायेंगे, तो अधिकारी भी जान जायेगा कि ये ठेकावाला अध्यक्ष है. राजनीति और व्यापार में साठगांठ नहीं करें. जिन्हें व्यापार या ठेकेदारी करना है, उन्हें राजनीति करने की जरूरत नहीं है.

चापलुसी से पार्टी का भला नहीं : मुख्यमंत्री ने कहा : कुछ ऐसे कार्यकर्ता, नेता हैं, जो कहते हैं कि सरकार में कुछ नहीं हो रहा है. इनलोगों को ठेका मिल जाये, धंधा चलने लगे तो सरकार अच्छी हो जायेगी. चापलुसी से पार्टी का भला नहीं होनेवाला है. हजारीबाग में भी नेता गुटबाजी व चापलुसी की दुकान चला रहे हैं. इस बीमारी को ठीक करना है. उन्होंने कहा : समाचार पत्रों में बयान देनेवाले नेताओं का इलाज बिना चीर फाड़ के संगठन महामंत्री करेंगे. कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धि की मार्केटिंग करे. हर चीज का राजनीतिक फायदा लेना है.

भाजपा के अलग-बगल कोई पार्टी नहीं : मुख्यमंत्री ने कहा : भाजपा के अगल-बगल कोई पार्टी नहीं है. 2019 में 14 लोकसभा और 70 से अधिक विधानसभा सीट भाजपा जीतेगी. झारखंड से कांग्रेस और जेवीएम लगभग मुक्त हो गये हैं. दो चार कांग्रेस के विधायकों को भी शीघ्र मुक्त कर देंगे. झारखंड मुक्ति मोरचा के घर में ही महाभारत चल रहा है. अगले चुनाव में भाजपा एक तरफ होगी और दूसरी ओर सभी दल होंगे. प्रधानमंत्री का सपना है कि जातिवाद, संप्रदाय मुक्त भारत का निर्माण हो. इसके लिए कार्यकर्ताओं को मिशन 2019 में लगना होगा.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.