बिहार बाढ़: मृतकों के परिजनों को दिए जाएंगे 2 लाख

बिहार बाढ़: मृतकों के परिजनों को दिए जाएंगे 2 लाख
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। बाढ़ से बेहाल बिहार को पटरी पर लाने की कोशिशें की जा रही है। इस काम सरकारी अमला के साथ-साथ कई स्वयंसेवी संस्थाएं भी लगी हुई हैं। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एलान किया है कि राज्य सरकार की तरफ से प्रत्येक बाढ़ पीड़ितों को आरटीजीएस के जरिए 6000 रुपए दिए जाएंगे साथ ही बाढ़ पीड़ितो को 10 किलो का भोजन का पैकेट भी दिया जाएगा।

सुशील मोदी ने एलान किया कि मृतकों के परिवारों को प्रधानमंत्री राहत निधि से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। पीएम मोदी ने शनिवार को बिहार में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। भीषण बाढ़ को देखते हुए प्रधानमंत्री ने 500 करोड़ रुपए की राशि तुरंत सहायता के रूप में देने की घोषणा की।

सुबह 9 बजे बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया तथा मुख्यमंत्री और कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर क्षतिपूर्ति राहत एवं पुनर्वास के कार्यों में विस्तार से समीक्षा भी की।

प्रधानमंत्री ने केंद्र से एक टीम को भेजने का आश्वासन भी दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दौरा करने के बाद कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत् इंफ्रास्ट्रक्चर की शीघ्र बहाली के लिए भी केन्द्र और राज्य सरकार की हर संभव मदद करेगा। वही बाढ़ के कारण मृत हो जाने वाली सभी के परिवार को 2 लाख रूपय सहायता देने की घोषणा की गई साथ ही घायल को 50 हजार रूपया प्रधानमंत्री राहत कोष से देने का आदेश दिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.