डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम पर कोर्ट का फैसला आज

डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम पर कोर्ट का फैसला आज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम पर साध्वी से यौन शोषण के आरोप का फैसला आने में चंद घंटों का समय बाकी है लेकिन हरियाणा में डेरा समर्थकों की भारी तादाद ने पुलिस-प्रशासन की नींद उड़ा दी है। पंचकूला में लाखों की संख्या में डेरा समर्थक जमा हैं जो धारा 144 लगाने के बावजूद हटने को तैयार नहीं हैं तो सिरसा के तीन गांव-बाजेकां, शाहपुर बेगु और नेजियाखेड़ा में कर्फ्यू लगा है।

हालांकि पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट की हरियाणा सरकार को फटकार के बाद आधी रात के बाद समर्थकों को हटाने का काम शुरू हुआ। कोर्ट के निर्देश के बाद खुद राम रहीम ने भी एक वीडियो मैसेज जारी कर समर्थकों से लौटने की अपील की लेकिन इस अपील का कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है। कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि जब धारा 144 लगी है तो फिर इतने समर्थक कैसे जमा हो गए।

हरियाणा और पंजाब में 72 घंटे तक इंटरनेट बंद
पंजाब और हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा के काफी अनुयायी हैं और इसे देखते हुये दोनों राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि दोनों राज्यों और उनकी संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर अगले 72 घंटे तक रोक रहेगी और सोशल मीडिया पर पोस्ट की जाने वाली सामग्री पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। अधिकारियों ने पंचकुला के लिए बस और रेल सेवा भी रोक दी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.