ISSF जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में भारत को मिले तीन स्वर्ण

ISSF जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में भारत को मिले तीन स्वर्ण
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गबाला:आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भारतीय निशानेबाजों ने तीन स्वर्ण सहित सात पदकों पर कब्जा जमाया है। भारतीय निशानेबाजों ने आज पिस्टल, राइफल और शॉटगन में पदक जीता।

शुभंकर प्रमाणिक ने साल के अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल संघ के दूसरे और अंतिम जूनियर विश्व कप में पहला स्वर्ण जीता है। बंगाल के युवा निशानेबाज ने 613.8 स्कोर के साथ 50 मीटर राइफल प्रो स्पर्धा के फाइनल में क्वालीफाई किया है। फाइनल में उन्होंने 20 शॉट में 205.5 अंक से स्वर्ण पदक जीता।

चेक गणराज्य के फिलिप नेपेचल 205.2 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहें। जबकि रोमानिया के द्रेगोमीर ओरदाचे ने 185.1 स्कोर के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

शुभंकर ने फतेह सिंह ढिल्लो और अजय नीतिश के साथ मिलकर भारतीय टीम को स्पर्धा में रजत पदक दिलाने में मदद की। संभाजी पाटिल ने भारत के लिए दूसरा स्वर्ण पदक जीता, उन्होंने जूनियर पुरूष 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में 562 अंक जुटाकर आसानी से आस्ट्रेलिया के सरगेई इवग्लेवस्की और जेम्स एशमोर को पछाड़ दिया।

संभाजी ने हमवतन गुरमीत और रितुराज सिंह के साथ मिलकर टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीतकर भारत को पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है। इसके अलावा भारतीय निशानेबाजों ने जूनियर पुरूष टीम राइफल प्रोन में रजत और दो कांस्य पदक भी हासिल किया है।

जर्मनी के सुहल में साल के पहले जूनियर विश्व कप में भारतीय निशानेबाजों तीन स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक जीतकर ओवरऑल तालिका में चौथे स्थान पर रहे थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.