पेपर लीक: यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा टली

पेपर लीक: यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा टली
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ : पेपर लीक होने की वजह से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 25 और 26 जुलाई को होने वाली ऑनलाइन दारोगा भर्ती परीक्षा (सीबीटी) टाल दी है। दरअसल, सोमवार को सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की अफवाह फैलने से ये फैसला लिया गया।

उपनिरीक्षक (एसआई) नागरिक पुलिस (पुरुष/महिला) एवं समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती के लिए 25 व 26 जुलाई को होने वाली ऑनलाइन परीक्षा अगले आदेशों तक के लिए टाल दी गई है। सोमवार को पर्चा लीक होने की अफवाह के बाद परीक्षा टाल दी गई, लेकिन बोर्ड ने इसके पीछे तकनीकी कारण बताया। यह जानकारी उ.प्र.पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव (भर्ती) ने दी। परीक्षा दोबारा कब होगी इसकी जानकारी साइट पर दी जाएगी।

सीएम कार्यालय तक पहुंची थी पर्चा लीक होने की सूचना

नागरिक पुलिस में उप निरीक्षक (एसआई) व फायर सर्विस व पीएसी में समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से होने वाली परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने की सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंच गई थी।

पुरुष एसआई व समकक्ष के 2707 और महिला एसआई व समकक्ष के 600 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा ऑनलाइन कराई जा रही थी। यह परीक्षा 17 जुलाई से ही चल रही है और 31 जुलाई तक होने वाली थी। इसके लिए प्रदेश के कई शहरों में आनलाइन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने की सूचना के बाद 25 व 26 जुलाई को होने वाली परीक्षा स्थगित की गई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.